कुछ ही दिनों में पेरिस ओलंपिक का आगाज, Amul से PUMA तक… इन भारतीय कंपनियों का दिखेगा जलवा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics: कुछ ही दिनों में पेरिस ओलंपिक का आगाज होने वाला है. ओलंपिक में खेलने के लिए हर एक खिलाड़ी में जुनून देखने को मिल रहा है. वहीं पेरिस ओलंपिक में अपना जलवा दिखाने भारतीय कंपनियां भी पहुंच रही हैं. इसमें अमूल, खेतान, बोरोसिल जैसी कंपनियों की लंबी लिस्‍ट है. ओलंपिक के लिए दर्जनभर से ज्यादा भारतीय कंपनियों और ब्रांड्स ने स्पॉन्सरशिप और पार्टनरशिप सौदा किया है. इसके पीछे कंपनियों की एक और स्ट्रैटजी देखने को मिली है कि वह खुद को सिर्फ क्रिकेट से एसोसिएट होने की इमेज से भी बचाने की कोशिश करती हैं.

ये कंपनियां दिखाएंगी धमक

अमूल, प्यूमा, ड्रीम स्पोर्ट्स, रेडिको खेतान, जेएसडब्ल्यू ग्रुप और अडानी ग्रुप ऐसे ब्रांड नाम है जो पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट दल और खिलाड़ियों के स्पॉन्सर पार्टनर हैं. ईटी की एक खबर के अनुसार, रेडिको खेतान के एमडी अभिषेक खेतान ने बताया कि ओलंपिक में पर्यटकों के लिए एक ‘इंडिया हाउस’ बनाया गया है. वह ऑफिशियल स्पिरिट्स पार्टनर बनकर वहां शामिल हो रहे हैं.

दिखेंगे ये भारतीय ब्रांड भी

इसके अलावा पेरिस ओलंपिक में बोरोसिल, आदित्य बिड़ला ग्रुप, हर्बालाइफ, आईनॉक्स लीजर, यस बैंक और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन जैसे कई और भारतीय ब्रांड भी शामिल होंगे. भारतीय ओलंपिक संघ ने पेरिस ओलंपिक की स्पॉन्सरशिप से करीब 50 करोड़ रुपए का फायदा कमाया है. ये टोक्यो ओलंपिक के समय स्पॉन्सरशिप से आए रेवेन्यू का करीब दोगुना है. जैसे भारतीय ओलंपिक एथलीट्स की जर्सी पर जेएसडब्ल्यू का लोगो दिखेगा. वहीं प्यूमा सभी एथलीट के जूतों और अन्य गियर पर नजर आएगा. वहीं ग्लोबल लेवल पर ओलंपिक के स्पॉन्सर कोकाकोला, ओमेगा और सैमसंग भी भारतीय एथलीट के साथ अलग से भारत विशिष्ट डील करने जा रहे हैं.

रिलायंस फाउंडेशन ने बनाया ‘इंडिया हाउस’

नीता अंबानी की चेयरमैनशिप वाले रिलायंस फाउंडेशन ने भारतीय ओलंपिक संघ के साथ मिलकर पेरिस में ‘इंडिया हाउस’ तैयार करवाया है. यह एक कल्चरल सेंटर है, जहां भारत की सांस्कृतिक धरोहर की झलक देखने को मिलेगी. इतना ही नहीं इंडिया हाउस में पूरी दुनिया से पेरिस पहुंचने वाले टूरिस्‍ट के सामने भारत को एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में दिखाने की कोशिश भी की गई है.

ये भी पढ़ें :- राष्ट्रपति चुनाव के बाद यूक्रेन की मदद नहीं कर पाएगा अमेरिका? US विदेश मंत्री का क्या है इशारा?

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This