US News: कमला हैरिस ने जो बाइडन का जताया आभार, बोलीं- ‘हम साथ मिलकर लड़ेंगे और…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 से जो बाइडन ने अपना नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह अब भारतवंशी कमला हैरिस (Kamala Harris) को प्रत्याशी बनाया जा सकता है. कमला हैरिस का प्रत्याशी बनना इसलिए भी मजबूत माना जा रहा है, क्योंकि जो बाइडन ने खुद उनके नाम की पैरवी की है. इस पर अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति जो बाइडन का समर्थन पाकर सम्मानित महसूस कर रही हैं. कमला हैरिस ने इस पर भी जोर दिया कि उनका लक्ष्य डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रोजेक्ट 2025 एजेंडे को हराने के लिए देश को एकजुट करना है.

देर रात जो बाइडन ने लिया फैसला

रिपब्लिकन खेमे की तरफ से 81 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की मानसिक सेहत का जिक्र करते हुए लगातार उनके प्रत्याशी बने रहने पर सवाल खड़े किए जा रहे थे. इसी बीच, रविवार की देर रात जो बाइडन ने अपना अभियान समाप्त करने का एलान कर दिया. जो बाइडन ने देशवासियों के नाम लिखे अपने पत्र में इस फैसले को सार्वजनिक किया.

डोलान्‍ड ट्रंप को हराने के लिए साथ आने का यह सही समय

राष्ट्रपति जो बाइडन ने पार्टी से अपनी उम्मीदवारी समाप्त करने की घोषणा के बाद एक्‍स पर ट्वीट कर कहा, मैं डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के लिए कमला हैरिस का पूरा समर्थन करता हूं. यह सही समय है कि डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए लोग साथ आएं. उन्‍होंने लिखा, 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के रूप में चुनना था और यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा निर्णय है. आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन देना चाहता हूं.

कमला हैरिस ने बाइडन का आभार किया प्रकट

कमला हैरिस ने अनुमोदन के लिए बाइडन का आभार प्रकट किया और कहा, डेमोक्रेट्स को जीत दिलाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगी. उन्होंने जो बाइडन के फैसले को देशभक्ति के उच्चतम आदर्शों में एक करार दिया. कमला ने कहा, ‘अमेरिकी लोगों की ओर से मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में उनके असाधारण नेतृत्व और हमारे देश के लिए दशकों की सेवा के लिए जो बाइडन को धन्यवाद देती हूं. राष्ट्रपति का समर्थन पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं और मेरा इरादा इस नामांकन को अर्जित करना और जीतना है.

हम साथ मिलकर लड़ेंगे और साथ मिलकर जीतेंगे- कमला हैरिस

कमला हैरिस ने आगे कहा कि मैं डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रोजेक्ट 2025 एजेंडे को हराने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी और हमारे देश को एकजुट करने के लिए अपनी पूरी शक्ति से काम करूंगी. चुनाव के दिन तक हमारे पास 107 दिन हैं. हम साथ मिलकर लड़ेंगे और साथ मिलकर जीतेंगे. हालांकि, जो बाइडन के समर्थन ने हैरिस के नाम पर लगभग मुहर लगा दी है. फिर भी उपराष्ट्रपति हैरिस को अगले महीने शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान पार्टी के प्रतिनिधियों द्वारा चुने जाने की आवश्यकता है. हैरिस ने कहा, पिछले साल उन्होंने देश भर की यात्रा की है और इस चुनाव में स्पष्ट विकल्प के बारे में अमेरिकियों से बात की है.

यह भी पढ़े: Bihar: सावन के पहले सोमवार को अमंगल, गंगा में डूबने से चार युवकों की मौत

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This