सावन के पवित्र महीने में कर लें ये उपाय, राहु-केतु और शनि भी देने लगेंगे शुभ परिणाम

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sawan 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार सावन पांचवां माह होता है. इसे श्रावण भी कहा जाता है. यह महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय होता है. सावन में शिव जी की पूजा करने से उनका आशीर्वाद तो मिलता ही है लेकिन साथ ही कुछ कार्य करके आप राहु-केतु और शनि जैसे ग्रहों को भी शांत कर सकते हैं. आज हम आपको सावन में किए जाने वाले कुछ कार्यों के बारे में बताएंगे. इन कार्यों को कुछ समय निकालकर आसानी से कर सकते हैं. इससे आपको जीवन में बेहद शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

सावन में विधिवत करें पूजा

जब किसी इंसान की कुंडली में चंद्रमा शनि, राहु या केतु के साथ विराजमान होते हैं तो व्‍यक्ति को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों को बार-बार शारीरिक कष्ट भी होते हैं. साथ ही करियर और कारोबार में भी दिक्कतें आती हैं. ऐसे में अगर आप सावन में विधिवत शिव जी की आराधना करते हैं, शिव जी को प्रसन्न करने के लिए व्रत रखते हैं तो शनि सहित राहु और केतु भी शांत हो जाते हैं. अगर आप व्रत नहीं रख पाएंगे तो आपको सोमवार के दिन शिव चालीसा का पाठ करें.

महामृत्‍युंजय का जप

जिनको डर और घबराहट होती है उनके ऊपर कहीं न कहीं शनि, राहु या केतु में से किसी ग्रह का बुरा असर हो सकता है. इसलिए आप सावन के दौरान कुछ समय निकालकर एकांत स्थान पर बैठकर महामृत्युंजय मंत्र का जप करें. इससे सभी डर दूर हो सकते हैं, साथ ही सभी क्रूर ग्रह भी शांत हो जाएंगे. महामृत्युंजय मंत्र के जप करने से अकाल मृत्यु का भी भय नहीं होगा.

21 बेल पत्रों का उपाय

अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी चल रही हो, उसे समाप्त करने के लिए सावन सोमवार के दिन एक आसान उपाय करें. बस 21 बेल पत्रों पर ‘ऊँ नम: शिवाय ‘ लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इस उपाय को करने से आपके बिगड़े काम तुरंत बनने लगेंगे. साथ ही बुरे ग्रह भी आपके कार्यों में बाधा नहीं बनेंगे.

बैल को चारा खिलाएं

इन उपायों के अलावा आप सावन बैल को हरा चारा खिलाएं. इससे भगवान भोलेनाथ की कृपा आप पर बरसती है. यदि वैवाहिक जीवन में परेशानियां हैं तो दूध में केसर मिलाकर सोमवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ाएं. मछलियों को आटे की गोलियां खिलाकर भी आप जीवन की परेशानियों को दूर कर सकते हैं. अगर आपके पास समय की कमी है तो हर रोज कम से कम 5 मिनट निकालकर ‘ऊँ’ मंत्र का जप करें.

ये भी पढ़ें :- Sawan 2024: यहां है दुनिया का सबसे बड़ा स्वयंभू शिवलिंग, हर साल बढ़ता है आकार

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This