‘कचरे’ वाली हरकत से बाज नहीं आ रहा उत्तर कोरिया, अब दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के कार्यालय पर गिराए गुब्बारे

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

 South Korea: उत्‍तर कोरिया अपने कचरे वाली हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर उत्‍तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया में कचरे से भरे गुब्‍बारे भेजे हैं जो राष्‍ट्रपति कार्यालय परिसर में जा गिरे हैं. न्‍यूज एजेंसी ‘योनहप’ ने अपनी खबर में इसकी जानकारी दी है. मीडिया में आई अन्य खबरों के मुताबिक, इन कचरे भरे बैलून से किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. वहीं दक्षिण कोरिया की सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने बुधवार को सियोल की तरफ कचरे से भरे और गुब्बारे भेजे.

दक्षिण कोरिया दे सकता है जवाब

इस घटना के बाद से साउथ कोरिया उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग पर आग बबूला हो गया है. दक्षिण कोरिया भी उत्‍तर कोरिया को इन हरकतों का जवाब देने की कोशिश कर रहा है. सियोल के अधिकारियों ने भी बताया कि बुधवार को नार्थ कोरिया ने दक्षिण कोरिया की ओर संभवतः कचरे से भरे और गुब्बारे उड़ाए. कुछ दिन पहले ही दक्षिण कोरिया ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बॉर्डर पर उत्तर कोरिया के संबंध में दुष्प्रचार संदेश प्रसारित किए थे. दक्षिण कोरिया के ‘ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया की तरफ से भेजे गए बैलून बुधवार को सीमा पार करके सियोल के उत्तर में उड़ रहे थे. उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील की.

दोनों देशों में बढ़ा तनाव

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया का भी हाल भारत और पाकिस्‍तान जैसे ही है. दोनों की दुश्‍मनी जगजाहिर है. नार्थ कोरिया जहां अपनी ताकत दिखाने के लिए अक्सर मिसाइलों और रॉकेटों का परीक्षण करता रहता है तो वहीं दक्षिण कोरिया भी इसके जवाब में ऐसे ही परीक्षणों और अमेरिका एवं जापान के साथ संयुक्त सैन्‍य अभ्यास कर ताकत दिखा देता है. अब दोनों देशों का लंबे समय से चला आ रहा संघर्ष नया रूप ले लिया है. अब उत्तर कोरिया ने अपने पड़ोसी देश पर कचरा फेंकने का हैरतअंगेज कारनामा शुरू कर दिया है. इससे दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है.

ये भी पढ़ें :- UK News: भारत पहुंचे ब्रिटिश विदेश मंत्री डेविड लैमी, फ्री ट्रेंड एग्रीमेंट पर बन सकती है सहमति

 

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This