पाकिस्‍तान में अल्पसंख्यकों का हाल-बेहाल, दिनदहाड़े हिंदू डॉक्टर का हुआ अपहरण

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान से दिनदहाड़े एक हिंदू डॉक्‍टर के अपहरण की खबर सामने आई है. हिंदू के साथ जुल्‍म का यह मामला सिंध प्रांत के मीरपुरखास का है. बता दें कि पाकिस्‍तान की सरकार अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने में हमेशा से ही नाकाम रही है. वहीं देश में बनी शहबाज सरकार भी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठा रही. बात करें हिंदुओं की तो पाकिस्तान में हिंदू कम्‍यूनिटी की माली हालत इस कदर खराब है कि इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है.

खबर के अनुसार,  सिंध के मीरनुरखास शहर के रहने वाले डॉ भूरोमल ठाकोर कोहली के घर हथियार से लैस 6 लोग आए. ठाकोर के भाई प्रकाश को पूछने लगे. जब प्रकाश नहीं मिला तो उन लोगों ने घरवालों के साथ मारपीट की और डॉ भूरामल का अपहरण कर अपने साथ ले गए.

क्या है पूरा मामला?

मीरपुरखास के डॉ भूरोमल ठाकोर के घर क्षेत्र के SHO आसिफ अली खासकेलि ने सुबह फोन कर उनके भाई प्रकाश को तालुका पुलिस स्टेशन बुलाया. प्रकाश के पुलिस स्टेशन जाने के बाद 3 बजे करीब छह बदमाश हथियारों के साथ उनके घर आए और प्रकाश को ढूंढने लगे. प्रकाश के न मिलने पर उन लोगों ने परिजनों के साथ मारपीट की और भूरोमल ठाकोर को अगवा कर अपने साथ ले गए.

परिवार के साथ की मारपीट

भूरोमल ठाकोर एक एमबीबीएस डॉक्टर हैं और अपने परिवार के साथ मीरपुरखास में रहते हैं. उनके अगवा होने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मीडिया से बात करते हुए भूरोमल की बहन ने कहा कि सवेरे एसएचओ आसिफ अली खासकेलि ने कॉल करके उसके भाई प्रकाश को तालुका पुलिस स्टेशन बुलाया था और दोपहर को छह बदमाश प्रकाश को ढूंढते हुए आए. प्रकाश की गैर मौजूदगी में डॉ भूरामल को अगवा किया.

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लोगों के हालत बेहद खराब है. हिंदू धर्म को मानने वाले अधिकतर लोग गरीब परिवार से आते हैं और मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की आबाद 24 करोड़ से ज्यादा है, जिसमें धार्मिक अल्पसंख्यकों की जनसंख्‍या मात्र 87 लाख है. इसमें भी हिंदू करीब 53 लाख है.

ये भी पढ़ें :- India Ballistic Missile Test: भारत करने जा रहा बड़ा मिसाइल परीक्षण, चीन-पाक समेत इन देशों में खलबली

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This