US News: ‘यह आदमी राष्ट्रपति कैसे बन गया…’ डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर बोला हमला, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बता दें कि डेमोक्रेट्स की ओर से कमला हैरिस, तो रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप मैदान में हैं. अब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उपराष्ट्रपति शासन करने के योग्य नहीं हैं. साथ ही उन्हें उग्र तौर पर वामपंथ का समर्थन करने वाली पागल भी बताया.

साढ़े 3 साल से झूठ बोल रहीं

78 वर्षीय डोनाल्‍ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक की ओर से हैरिस के संभावित उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान ट्रंप ने उनपर जमकर तीखा हमला बोला. उन्‍होंने कहा, ‘साढ़े तीन साल से झूठ बोलने वाली कमला हैरिस बाइडन के हर गलत फैसले के पीछे रही हैं. वह उग्र तौर पर वामपंथ का समर्थन करने वाली पागल हैं. अगर उन्हें कभी पद पर आने का मौका मिला तो वह देश को तबाह कर देगी। हम ऐसा नहीं होने देंगे.

मैं अच्छा नहीं बनने वाला

डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से पूछा, ‘मुझे अच्छा व्यवहार करना चाहिए था. वे कहते हैं कि जब मुझे गोली लगी तो मेरे साथ कुछ हुआ. मैं अच्छा व्यवहार करने लगा. जब आप इन लोगों से निपट रहे होते हैं, तो वे बहुत खतरनाक लोग होते हैं. जब आप इनके खिलाफ काम कर रहे होते हैं तो आप सच में बहुत अच्छे नहीं बन सकते. आप वाकई अच्छे नहीं हो सकते. इसलिए अगर आपको कोई आपत्ति न हो, तो मैं अच्छा व्यवहार नहीं करने वाला. क्या यह ठीक है?’

अति-उदारवादी राजनीतिज्ञ हैं हैरिस

ट्रंप ने आगे कहा, ‘कमला हैरिस अमेरिकी इतिहास में सबसे उदार निर्वाचित राजनेता हैं. वह एक अति-उदारवादी राजनीतिज्ञ हैं. वह भयानक है. वह बर्नी सैंडर्स की तुलना में अधिक उदार हैं. अगर वह कभी सत्ता में आईं, तो वह इस देश को तेजी से बर्बाद कर देगी. वह सीमा की रखवाली करने वाली थीं, लेकिन वह कभी सीमा पर नहीं गईं.’

जो बाइडन पर भी बोला हमला

डोनाल्ड ट्रंप यहीं नहीं रूके कमला हैरिस पर हमला बोलते हुए उन्होंने जो बाइडन को भी घेर लिया. उन्होंने कहा, ‘उन्हें भयानक राष्ट्रपति ने नियुक्त किया था. यह आदमी अपने तहखाने में राष्ट्रपति कैसे बन गया. वह अपने तहखाने में ही रहे. हमने पहली बार की तुलना में दूसरी बार बहुत बेहतर प्रदर्शन किया. यह शख्स राष्ट्रपति कैसे बन गया. उन्होंने साढ़े तीन साल में इस देश के साथ क्या किया है. हम इसे बदलने जा रहे हैं. लेकिन, उन्होंने हमारे देश के साथ जो किया है वह अकल्पनीय है.

झूठ बोल रही हैं हैरिस

अपने समर्थकों से बोलते हुए उन्होंने कहा कि हैरिस झूठ बोल रही हैं. ट्रंप ने कहा, ‘अगर कमला आपसे जो बाइडन की मानसिक अक्षमता के बारे में इतनी बेशर्मी से झूठ बोल सकती हैं, तो वह आपसे किसी भी चीज़ के बारे में झूठ बोलेंगी. उन पर कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता. कुटिल जो बाइडन की तरह ही कमला हैरिस भी नेतृत्व करने के लिए अयोग्य हैं. वह एक साल में हमारे देश को बर्बाद कर देंगी. यह देश बर्बाद हो जाएगा.

गौरतलब है, 81 वर्षीय जो बाइडन ने रविवार को अचानक से एलान किया था कि वह राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो रहे हैं. साथ ही उन्होंने भारतवंशी कमला हैरिस के नाम का समर्थन किया था. 59 वर्षीय उपराष्ट्रपति अब डेमोक्रेटिक की संभावित उम्मीदवार हैं और उन्हें अगस्त में आधिकारिक रूप से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़े: US: ट्रंप की हत्या प्रयास के मामले की होगी जांच, प्रतिनिधि सभा ने दी टास्क फोर्स गठन की मंजूरी

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This