ओलंपिक में Manu Bhaker ने रचा इतिहास, 10 मीटर एयर पिस्टल वूमेन्स इवेंट के फाइनल में बनाई जगह

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का आगाज बेहद ही खूबसूरत अंदाज में हुआ. दुनियाभर के देशों को अपने धुरंधर खिलाड़ियों के जीत का इंतजार है. वहीं, भारत की शीर्ष निशानेबाज मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल वूमेन्स इवेंट में तीसरे स्थान पर रहीं और वो फाइनल में पहुंच गई हैं. इसके अलावा भारतीय शूटर रिदिमा सांगवान 15वें स्थान पर रहीं. मनु भाकर ने अपने शानदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया. दरअसल, ओलंपिक में 20 साल बाद किसी भारतीय महिला शूटर ने फाइनल में जगह बनाई है.

मनु भाकर ने बनाया इतना स्कोर

22 वर्षीय मनु भाकर ने पहले दो सीरीज में 97 अंक स्कोर किए. तीसरी सीरीज में उन्होंने 98 अंक स्कोर किए. वहीं, अंतिम तीन सीरीज में उन्होंने 96 अंक स्कोर किए. ऐसे में भाकर कुल 580-27x का स्कोर बनाकर तीसरे स्थान पर रहीं. वहीं, रिदम सांगवान ने 573-14x का अंक हासिल किया. आज भारतीय समयनुसार दोपहर 3.30 बजे फाइनल होना है. ऐसे में फैंस को मनु भाकर से काफी उम्मीदे हैं.

भाकर के साथ इन शूटरों ने भी फाइनल में बनाई जगह

हंगरी की वेरोनिका मेजर ने 582-22x अंक हासिल किए और उन्होंने टॉप में जगह बनाई. वहीं, दक्षिण कोरिया की जिन ये ओह 582-20x अंक हासिल किए और वो दूसरे स्थान पर रहीं. वहीं, भारत की मनु भाकर ने 580-27x अंक हासिल किए. इन सभी शूटरों के अलावा वियेतनाम की विन्ह थू त्रिन, दक्षिण कोरिया की येजी किम, चीन की जुए ली, तुर्किये की इलायदा सेवाल तरहान और चीन रेंक्सिन जियांग ने फाइनल में जगह बनाई.

ये भी पढ़ें- Kinshasa Stampede: कांगो में संगीत समारोह के दौरान मची भगदड़, 7 लोगों की मौत, कई घायल

फाइनल में 8 शूटर्स के बीच होगा मैच

बता दें कि आज भारतीय समयनुसार दोपहर 3.30 बजे फाइनल मैच खेला जाएगा. फाइनल में 8 शूटर्स के बीच 3 गोल्ड मेडल, सिल्वर मेडल और ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच होगा. भारतीय फैंस को भाकर से काफी उम्मीद है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This