PM Pham Min: भारत पहुंचे वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vietnamese PM Pham Minh: वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह देर रात नई दिल्ली पहुंचे. पीएम फाम मिन्ह वियतनाम और भारत के द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को और विस्तारित करने के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे हैं. विदेश राज्य मंत्री पाबित्रा मार्गेरिटा ने नई दिल्ली पहुंचने पर फाम मिन्ह का स्वागत किया.

दोनों देशों के बीच सभ्यतागत संबंध

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह का राजकीय दौरे पर नई दिल्ली पहुंचने पर हार्दिक स्वागत है. उन्होंने कहा, भारत और वियतनाम के बीच सभ्यतागत संबंध हैं और आपसी विश्वास पर आधारित दीर्घकालिक मित्रता है. यह यात्रा हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी.

1 अगस्त को होगा औपचारिक स्वागत

भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि चिन्ह के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है. जिसमें कई मंत्री, उप मंत्री और व्यापार जगत के नेता शामिल हैं. उनका एक अगस्त को, राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया जाएगा, जिसके बाद वह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट जाएंगे. भारत वियतनाम को अपनी एक्ट ईस्ट नीति का एक प्रमुख स्तंभ और हिंद-प्रशांत दृष्टिकोण में एक महत्वपूर्ण साझेदार मानता है.

आज इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मिन्ह के बीच द्विपक्षीय चर्चा होगी. इसके अलावा उनका राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिलने का कार्यक्रम भी है. मंत्रालय ने कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर के भी वियतनामी प्रधानमंत्री से मिलने की उम्मीद है. बताते चले कि भारत और वियतनाम के बीच सदियों पुराने ऐतिहासिक और सभ्यतागत संबंध हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This