हानिया और फुआद की हत्या के बाद महायुद्ध का ख‍तरा! भारतीय दूतावास ने अपने लोगों के लिए जारी की एडवाइजरी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Indian Embassy in Beirut Issues Travel Advisory: ईरान की राजधानी तेहरान में हमास सरगना इस्‍माइल हानिया और बेरूत में हिजबुल्‍लाह के कमांडर फुआद शुकर की हत्‍या कर दी गई. इन दोनों की हत्‍या को इजराइल के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. वहीं इन घटनाओं के बाद से मध्‍य पूर्व में जंग का खतरा बढ़ गया है. एक ओर जहां ईरान खुले तौर पर हानिया के मौत का बदला लेने का ऐलान कर दिया है तो वहीं अमेरिका ने कहा है कि यदि इजराइल पर हमला होता है तो वह भी जंग में कुद पड़ेगा. ऐसे में तमाम देश अपने नागरिकों को सावाधान रहने के लिए आग्रह किए है. वहीं भारत भी लेबनान और इजराइल के बीच बढ़ते संघर्ष को देखते हुए अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी किया है.

यात्रा से परहेज करने की सलाह 

भारतीय दूतावास ने लेबनान में अपने लोगों को सावधानी बरतने की बात कही है. साथ ही वहां की यात्रा का प्‍लान करने वाले लोगों को यात्रा से परहेज करने की सलाह दी है. लेबनान के बेरूत में भारतीय दूतावास ने देश में भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने के साथ ही एंबेसी के संपर्क में रहने की सलाह दी है. भारत के दूतावास ने अपने लोगों के लिए एक इमरजेंसी फोन नंबर और एक ईमेल आईडी जारी की है.

ईमेल आईडी और फोन नंबर जारी

भारतीय दूतावास ने कहा है कि क्षेत्र में हाल के घटनाक्रम को देखते हुए लेबनान में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों और यहां की यात्रा की योजना बनाने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वह सावधानी बरतें और अपने ईमेल आईडी cons.beirut@mea.gov.in  या आपातकालीन फोन नंबर +96176860128 के जरिउ बेरूत में भारतीय दूतावास से संपर्क बनाए रखें.

ये भी पढ़ें :-   इस्माइल हानिया की मौत के बाद कौन होगा हमास का नेता, इस नाम की चर्चा तेज

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This