गोमती नगर में युवती से अभद्रता: CM योगी सख्त, कई अफसर हटे, कई निलंबित

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lucknow: लखनऊ के गोमती नगर में बारिश के बाद सड़क पर भरे पानी में युवती के साथ अभद्रता मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया हैं. गुरुवार को सीएम योगी के निर्देश पर शासन ने मामले में लापरवाही बरतने वाले डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी पूर्वी और एसीपी गोमतीनगर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है, जबकि गोमतीनगर इंस्पेक्टर, समतामूलक चौकी इंचार्ज सहित चौकी के सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट अराजकतत्वों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करते हुए अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

डीसीपी पूर्वी सहित एडीसीपी और एसीपी हटाए गए, चार निलंबित
सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया. उन्होंने घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री योगी की नाराजगी पर पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया. साथ ही सीएम के निर्देश पर शासन ने तत्काल प्रभाव से डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को पद से हटा दिया.

इसके साथ ही गोमतीनगर इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय, समतामूलक चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं. लखनऊ पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने बताया कि राजधानी में बुधवार तेज बारिश के बाद ताज होटल के निकट गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास जलभराव हो गया था.

इस दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा अंडरपास से गुजरने वाले राहगीरों के साथ आपत्तिजनक गतिविधियां करने की सूचना का संज्ञान लेते हुए गोमतीनगर में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2),3(5), 272,285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग संबंधी) बीएनएस 2023 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है.

पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के बाद शशांक सिंह को डीसीपी पूर्वी, पंकज सिंह एडीसीपी पूर्वी, विकास जायसवाल को एसीपी गोमती नगर बनाया गया है. वहीं, इंस्पेक्टर राजेश कुमार त्रिपाठी को एसएचओ गोमती नगर बनाया गया. हटाए गए प्रबल प्रताप सिंह को डीसीपी यूपी 112, अमित कुमावत को एडीसीपी मुख्यालय में तैनाती दी गई है. अंशु जैन को एसीपी महिला अपराध नियुक्त किया गया है.

चार आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि क्राइम टीम ने छापेमारी में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बुधवार देर रात दो आरोपियों पवन यादव और सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं, उनकी निशानदेही पर दो अन्य आरोपियों मोहम्मद अरबाज़ और विराज साहू को गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This