गुनाह कबूलने को तैयार 9/11 हमले के गुनहगार, मास्टरमाइंड के साथ अमेरिकी प्रशासन का सौदा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US; 9/11 Terror Attack: अमेरिका के न्यूयार्क में हुए 9/11 हमलों के दोषी खालिद शेख मोहम्मद और उसके दो साथी अदालत के सामने अपना दोष स्‍वीकार करने को तैयार हो गए हैं. इसकी जानकारी अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने एक बयान जारी कर दी है. अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने कहा कि सैन्य आयोगों के लिए संयोजक प्राधिकरण, सुसान एस्कलियर ने 9/11 आतंकी हमले के सह-अभियुक्तों में से तीन खालिद शेख मोहम्मद, वालिद मुहम्मद सलीह मुबारक बिन ‘अत्ताश और मुस्तफा अहमद एडम अल हवासावी के साथ पूर्व-परीक्षण समझौते में प्रवेश किया है. फिलहाल तीनों अपराधी क्यूबा में ग्वांतानामो बे की अमेरिकी जेल में कैद हैं.

पेंटागन के अधिकारी ने बताया…

पेंटागन के एक अधिकारी ने बताया कि प्री-ट्रायल डील के दस्तावेज जनता के लिए मौजूद नहीं हैं. पेंटागन ने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए आतंकी हमलों के खिलाफ अदालत में अली अब्दुल अजीज अली और रामजी बिन अल शिभ के साथ तीनों आरोपियों पर 5 जून, 2008 को संयुक्त तौर पर आरोप प्रक्रिया चलाई थी, इसके बाद अदालत में दोबारा उन पर इस संबंध में 5 मई, 2012 को एक संयुक्त आरोप पत्र के जरिए आरोप लगाए गए थे.

विपक्ष बाइडन प्रशासन पर हमलावार

वहीं इस मामले को लेकर अमेरिकी सीनेट रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल ने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर जोरदार हमला बोला. उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्‍ट में लिखा, ‘आतंकवाद के सामने जो बाइडन-हैरिस प्रशासन की कायरता एक राष्ट्रीय अपमान है. 9/11 के आतंकी हमलों के पीछे के लोग समेत आतंकवादियों के खिलाफ याचिका समझौता, अमेरिका की रक्षा करने और न्याय देने की सरकार की जिम्मेदारी का एक विद्रोही त्याग है.’ बता दें कि साल 2001 में 11 सितंबर अमेरिका के न्यूयॉर्क में आतंकियों ने दो अमेरिकी यात्री विमानों को वर्ल्ड ट्रेड टावर की दो गगनचुंबी इमारतों से टकराया था. इस हादसे में करीब 3 हजार लोगों की मौत हो गई थी. दुनिया के सबसे ताकतवर देश में हुए इस हमले को अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा आतंकवादी हमला माना जाता है.  इस हमले ने केवल अमेरिका ही नहीं पूरी दुनिया दहल गई थी.

ये भी पढ़ें :- What is Cloudburst: कब और कैसे फटते हैं बादल? जानिए क्या है क्लाउडबर्स्ट

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This