तेजी के साथ बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार, जानें सेंसेक्स-निफ्टी की क्लोजिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी रहा. आज बाजार के दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्‍स सेंसेक्‍स निफ्टी मजबूत शुरुआत किए. आज के ट्रेडिंग सेशन में बेंचमार्क इंडेक्स, निफ्टी ने पहली बार 25 हजार के स्‍तर को पार कर दिया. इसके साथ ही इसकी क्‍लोजिंग भी ऑल टाइम हाई पर ही हुआ.

सेंसेक्‍स-निफ्टी की क्‍लोजिंग

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज बढ़त के साथ खुलने के बाद हरे निशान में बंद भी हुआ. 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 126.21 अंक यानी 0.15 प्रतिशत बढ़कर 81,867.55 के स्‍तर पर बंद हुआ. बीएसई सेंसेक्स में आज 81,700.21 और 82,129.49 के रेंज में कारोबार हुआ.वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का एनएसई निफ्टी 59.75 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की बढ़कर लेकर पहली बार 25 हजार के मनोवैज्ञानिक लेवल को पार करते हुए 25,010.90 के ऑलटाइम हाई पर बंद हुआ. आज निफ्टी में 24,956.40 और 25,078.30 के बीच कारोबार हुआ.

ये शेयर हरे निशान पर

बीएसई सेंसेक्स के 15 कंपनियों के शेयर जहां बढ़त के साथ बंद हुए तो 15 कंपनियों के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. पावरग्रिड, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले इंडिया, अडाणी पोर्ट्स, मारुति सुजुकी के शेयर टॉप गेनर रहे. वहीं दूसरी तरफ सबसे ज्यादा नुकसान महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, भारतीय स्टेट बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा मोटर्स के शेयरों में देखी गई.

ये भी पढ़ें :- Bank Holiday: अगस्त महीने की शुरुआत आज से, इस माह कितने दिन बंद रहेंगे बैंक; यहां देखिए लिस्ट

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This