Viral News: 30 सालों से जाग रही है ये महिला, इस वजह से आज तक नहीं आई नींद; नहीं है कोई बीमारी!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Viral News, Women not sleep From 30 years: आपने ऐसे लोगों के बारे में तो कई बार सुना या देखा होगा जो खूब सोते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले 30 सालों से जग रही है.

यदि हमारी नींद एक किसी दिन पूरी नहीं होती है तो पूरे दिन झपकियां आने लगती है. उस दिन मन करता है कि सोते रहें. लेकिन वियतनाम की रहने वाली 49 साल की गुएन नगाक माई किम इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं. उन्होंने यह दावा किया है कि वह पिछले 30 साल से कभी नहीं सोईं हैं.

नहीं है हेल्थ पर कोई असर

यूं तो नींद ना आने की बीमारी को इनसोम्निया कहा जाता है, लेकिन गुएन नगाक माई किम को कोई बीमारी नहीं है. इसने ऐसा प्रैक्टिस करके किया है. उनका का कहना है कि ऐसा करने में उसे कई साल लग गए. सबसे खास बात यह है कि इन्हें ना सोने की वजह से हेल्थ पर कोई असर नहीं पड़ा है. महिला का दावा है कि वह बहुत आराम से बिना सोए रहती हैं और उनको सोने की जरूरत भी महसूस नहीं होती.

कभी ना सोने वाले दर्जी के नाम से जानते हैं लोग

महिला ने दावा किया कि उनको कोई बीमारी नहीं है और वह हमेशा से ऐसी तो बिल्कुल नहीं थी. उनको देर रात तक पढ़ना पसंद था. उनको टेलरिंग करना बहुत पसंद था और इसलिए देर रात तक जागकर कपड़े सिलती थी. उनको थकान तो होती थी और नींद भी आती थी. कई बार तो उनके एक्सीडेंट भी हो जाते थे. उनका कहना है कि महिनों तक जागने के बाद उनका शरीर और आंखें न सोने को लेकर एडजस्ट हो गया था. अब तो उनको नींद भी नहीं आती है. अपने इलाके में इस महिला को ‘कभी ना सोने वाली दर्जी’ कहा जाता है और उऩ्हें इस नाम से बुरा भी नहीं लगता.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This