Aaj Ka Rashifal: सूर्य की तरह चमकेगी इस राशि के जातकों की किस्मत, जानिए रविवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 04 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

04 अगस्त, दिन रविवार को श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अमावस्या है. रविवार को सूर्य देव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में आपके कामों की सहारना होगी. परिवार में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. राजनीति में वर्चस्व की प्राप्ति होगी. शिक्षा प्राप्ति से संबंधित बाधाएं दूर होंगी. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें. व्यापार में उन्नति के योग हैं.

वृषभ राशि- रोजगार की तलाश पूरी होगी. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. किसी रुके हुए काम की पूर्ति होगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे. मानसिक कष्ट होने की संभावना है.

मिथुन राशि- आज का दिन उन्नति कारक रहेगा. राजनीति में उच्च पद की प्राप्ति होगी, जीवनसाथी की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. मादक पदार्थ का सेवन करने से बचें.

सिंह राशि- आज कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. नौकरी में आपको महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है. व्यापार में आय कम होगी. परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति के कारण तनाव हो सकता है. करियर में उच्च सफलता की प्राप्ति होगी.

कन्या राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग है. नौकर चाकर वाहन का सुख बढ़ेगा. विदेश यात्रा के योग हैं. प्रेम संबंध में भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें. संतान सुख की प्राप्ति होगी. राजनीति में विरोधियों से सावधान रहें.

तुला राशि- किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति से मनोबल में वृद्धि होगी. खेलकूद प्रतियोगियां में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में असफलता मिल सकती है. मन में बार-बार नकारात्मक विचार आ सकते हैं.

वृश्चिक राशि- आज आपका मन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा. व्यापार में नई योजनाएं लाभाकारी साबित होंगी. राजकीय सम्मान मिलने के योग हैं. वकालत से जुड़े लोगों को विजय प्राप्त होगी. युवा जातकों की कोई गुप्त बात परिवार के सामने आ सकती है.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में व्यर्थ भाग दौड़ एवं तनाव की स्थिति रहेगी. व्यापार में बाधा आने से मन खिन्न रहेगा. राजनीति में विरोधी आप पर हावी हो सकता है. यात्रा के दौरान कोई मूल्यवान वस्तु चोरी हो सकती है. स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है.

मकर राशि- नौकरी में अधिकारियों से विवाद हो सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. राजनीति में पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. संतान के भविष्य की चिंता रहेगी.

कुंभ राशि- आज असमंजस की स्थिति में धैर्य पूर्वक काम करें. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अत्यधिक विलंब हो सकता है. राजनीति में कोई विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. किसी गंभीर रोग से छुटकारा मिलेगा. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा.

मीन राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. भवन निर्माण संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी. मित्रों संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी. पेट संबंधी समस्याओं से परेशान रहेंगे. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.