महाराष्ट्र में भारी बारिश बनी आफत, IMD ने दिल्ली-यूपी के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Report Today: देश के विभिन्न हिस्सों में इस समय बारिश का दौर जारी है. कुछ मैदानी इलाकों में लगातार बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और तटीय इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. वहीं, भारी बारिश के कारण पहाड़ी राज्यों और जिलों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ती जा रही है. हाल के दिनों में भारी बारिश के कारण वायनाड में भूस्खलन की घटना सामने आई थी, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश से हाल बेहाल है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने देश में आगामी दिनों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. आइए आपको आइएमडी का लेटेस्ट अपडेट बताते हैं…

एनसीआर में बारिश का अलर्ट

राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश से थोड़ी राहत मिली है. अब मौसम विभाग ने दिल्ली समेत आसपास के क्षेत्रों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. जो इस मौसम के लिए सामान्य है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार रविवार और सोमवार को राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, मंगलवार और बुधवार को भी तेज बारिश होने के आसार हैं. दिल्ली में 6 और 7 अगस्त को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: हिजबुल्लाह ने इजरायल पर की रॉकेटों की बारिश, ईरान और हमास के साथ लेबनान भी जंग में…

यूपी के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए रविवार से मंगलवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावना है.

एमपी में कैसा रहेगा मौसम

इन दिनों मध्य प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. जानकारी के अनुसार शनिवार को जबलपुर, बैतूल और रीवा जिले में भारी बारिश हुई. स्थानीय मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को कटनी, उमरिया, बालाघाट, मैहर, शहडोल जिलों में गरज के साथ बारिश होगी.

महाराष्ट्र में भारी बारिश बनी आफत

पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत तमाम शहरों में जमकर बारिश हो रही है. राज्य के मौसम विभाग के अनुसार पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, नासिक, पुणे और सतारा में आज भयंकर बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, आएमडी ने मुंबई, सिंधुदुर्ग और धुले सहित शेष क्षेत्र के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, राज्य के मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के लिए अकोला, अमरावती, भंडारी, बुलढाणा और वाशिम जैसे जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

द प्रिंटलाइंस- 

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This