माफी नहीं मांगूंगा, मुझसे सेना माफी मांगे; जानिए इमरान खान ने क्यों कही ये बात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने 9 मई को हुए दंगे के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि जिस दिन हिंसा भड़की थी अर्धसैनिक रेंजरों ने उनको गैर-कानूनी तरीके से गिरफ्तार किया था.

दरअसल, इस समय इमरान खान रावलपिंडी के अदियाला जेल में बंद है. विगत 03 अगस्त को उनकी मीडिया के साथ बातचीत हुई थी. इसी दौरान मीडिया ने उनसे पूछा था कि क्या वह 9 मई की हिंसा के लिए माफी मागेंगे. इस सवाल के जवाब में उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया और कहा कि सेना आकर उनसे माफी मांगे.

…जानिए और क्या बोले इमरान

मीडिया से बात करने के दौरान पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि 9 मई 2023 को भ्रष्टाचार के एक मामले में पेशी के दौरान उन्हें इस्लामाबाद हाई कोर्ट के परिसर से एक सेवारत मेजर जनरल के नेतृत्व में रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था. बता दें कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने देश भर में विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. पूर्व प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ हफ्तों में सरकार से नहीं बल्कि कई बार सेना से बात करने की इच्छा जताई है.

सेना से बात करना चाहते हैं इमरान

इमरान खान ने कहा कि वह रियल अथॉरिटी से बात करना चाहते हैं, क्योंकि सरकार के साथ बात करना एक निरर्थक अभ्यास है. इमरान ने यह भी कहा कि सरकार के साथ बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकलेगा, क्योंकि क्षेत्र में अघोषित मार्शल लॉ लागू है. वहीं, सेना के स्पोकपर्सन मेजर जनरल अहमद शरीफ ने इस साल 7 मई को कहा था कि पीटीआई के साथ कोई भी बातचीत हो सकती है. अगर पार्टी अपनी “अराजकता की राजनीति” के लिए माफी मांग लें.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप को बड़ा झटका, संघीय चुनाव दंगा मामले में खारिज हुई याचिका

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This