North Korea News: किम जोंग उन ने बैलिस्टिक मिसाइल लांचरों की आपूर्ति का किया निरीक्षण, बोले- ‘परमाणु हथियारों को बढ़ाने की जरूरत’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

North Korea News: रविवार, 04 अगस्‍त को उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने बैलिस्टिक मिसाइल (Ballistic Missile) लांचरों की आपूर्ति का निरीक्षण किया. इस बार भी किम जोंग उन ने परमाणु हथियारों को बढ़ाने पर जोर दिया. प्योंगयांग में एक 250 नए बैलिस्टिक मिसाइल लांचरों के उद्घाटन के दौरान उन्‍होंने कहा, बैलिस्टिक मिसाइल लांचर एक आधुनिक आक्रमण हथियार है. इससे उत्तर कोरिया भविष्य में होने वाले परमाणु खतरों और चुनौतियों का जवाब देने, खुद को सुरक्षित रखकर परमाणु तैयारी बढ़ाएगा. किम जोंग उन ने आगे कहा, परमाणु हथियारों का भंडारण और उनमें सुधार करना अमेरिका के परमाणु खतरे का मुकाबला करने क अच्छा तरीका है. किम जोंग उन ने कहा कि शांति की गारंटी पूर्ण और अद्वितीय आत्मरक्षा से मिलती है.

मई में मिसाइल का किया था परीक्षण

उत्तर कोरिया लगातार अपने हथियारों के बेड़े को मजबूत कर रहा है. मई माह में उसने एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था. मिसाइल का जिस दिन परीक्षण किया गया उसी दिन किम जोंग ने एक सैन्य उत्पादन केंद्र का दौरा किया. यहां परमाणु बल को और अधिक तेजी से मजबूत करने का आह्वान किया.

यह भी पढ़े: Bihar: DJ में उतरा करंट, नौ लोगों की मौत, श्रद्धालु जा रहे थे गंगा जल लेने

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This