अयोध्या दुष्कर्म केस: पीड़िता को लखनऊ मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ayodhya rape case: अयोध्या में दुष्कर्म का शिकार हुई पीड़िता को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां संसाधनों के अभाव में अग्रिम इलाज के लिए उसे केजीएमयू रेफर कर दिया गया है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एंबुलेंस से सीएमओ डॉ. संजय जैन पीड़िता को लेकर लखनऊ के लिए निकले हैं.

मालूम हो कि भदरसा दुष्कर्म कांड की पीड़िता हैवानियत की शिकार होकर गर्भवती हो गई है. इलाज के लिए उसे महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन यहां विशेषज्ञ व आवश्यक संसाधनों की कमी की वजह से चिकित्सकों ने उसके बेहतर उपचार के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजने की संस्तुति की थी. सीएमओ डॉ. संजय जैन सुबह से अस्पताल परिसर में मौजूद रहे. कई राउंड की मंत्रणा और बाल कल्याण समिति के निर्देश पर उन्होंने बालिका को लखनऊ के लिए रेफर कराया है.

भाजपा जांच दल ने बेबस बेटी के साथ लाचार मां का दर्द किया साझा, पोछे आंसू
उधर, भाजपा जांच दल ने पीड़िता की मां से बात की. इस पर उन्होंने बताया कि अब भी आरोपी सपा नेता मोईद खान के समर्थक धमकी दे रहे हैं. समझौते का दबाव बना रहे हैं. हमें बहुत डर लग रहा है. इस पर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्य मंत्री व भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप ने कहा कि धमकी देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. योगी सरकार ऐसा करने वालों को नहीं छोड़ेगी.

राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद ने परिवार को आश्वस्त किया कि आप निश्चिंत रहें. मेरा नंबर लें. कोई धमकाए तो सीधे मुझे बताएं. दल के सदस्य जिला महिला अस्पताल पहुंचे और पीड़िता का हाल जाना. उसे ढांढस बंधाया. इसके बाद सर्किट हाउस में प्रशासन और पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर अब तक की कार्रवाई की जानकारी ली.

दोषियों को दिलाएंगे फांसी: कश्यप
नरेंद्र कश्यप ने कहा कि दुष्कर्म पीड़िता को न्याय के साथ दोषियों को फांसी दिलाएंगे. इस जघन्य घटना में शामिल लोग किसी भी हाल में बच नहीं पाएंगे. योगी सरकार उन्हें मिट्टी में मिलाकर ही दम लेगी. आरोपी की अवैध संपत्तियों की जांच की जा रही है. उनपर भी बुलडोजर चलेगा.

Ayodhya Rape Case Update No Action Yet on Child's Treatment, Victim Mother Statement

राज्यमंत्री पीड़िता और उसके परिवार से मिलने के बाद सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है. सरकार ने सख्त कार्रवाई की है. आरोपी जेल में है. उसकी संपत्ति ध्वस्त कर दी गई है. परिवार को आर्थिक मदद भी दी गई. घटना का मुख्य आरोपी सपा का नगर अध्यक्ष फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद का बेहद करीबी है. उस पर कार्रवाई की बजाय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव डीएनए टेस्ट की बात कर रहे हैं. यह शर्मनाक है. सपा ने अपना असली रूप दिखा दिया है.

Ayodhya Rape Case Update No Action Yet on Child's Treatment, Victim Mother Statement

पीड़ित किसी भी जाति-धर्म का हो, उसे हर हाल में मिलेगा न्याय: संगीता बलवंत
राज्यसभा सांसद संगीता बलवंत ने कहा कि भाजपा सरकार की नीति है कि पीड़ित किसी भी जाति या धर्म का हो, उसे हर हाल में न्याय मिलना चाहिए. अपराधी कितना भी रसूख वाला क्यों न हो, उसे सजा मिलकर रहेगी. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव कहते थे कि लड़के हैं, उनसे गलती हो जाती है. अब उसी पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष डीएनए टेस्ट कराने की बात कर रहे हैं. किसी भी सूरत में अपराधी के साथ नहीं खड़ा होना चाहिए, चाहे वह हमारे दल का ही क्यों न हो.

Latest News

सुप्रीम कोर्ट का आधिकारिक यूट्यूब चैनल हैक, दिख रहा क्रिप्टोकरेंसी का ऐड

Supreme Court Youtube Channel Hack: सुप्रीम कोर्ट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक भारत...

More Articles Like This