Gautam Adani: इस साल रिटायर होंगे गौतम अडानी, जानिए कौन होगा Adani Group का अगला उत्ताराधिकारी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gautam Adani: कॉरपोरेट जगत से बड़ी खबर सामने आई है. अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम भाई अडानी साल 2030 के पहले ही रिटायरमेंट ले लेंगे. जबकि वो अभी महज 62 वर्ष के ही हैं. फिलहाल, रिटायरमेंट की प्रक्रिया में अभी 6 से 8 साल का वक्‍त लगेंगे. लेकिन कहा जा रहा है कि साल 2030 के दशक की शुरुआत के पहले ही गौतम अडानी रिटायरमेंट लेंगे.

कौन होगा अगला उत्‍तराधिकारी

ऐसे में 213 बिलियन डॉलर के वैश्विक साम्राज्य वाला अडानी ग्रुप अब अगली पीढ़ी को हस्तांतरित होने को तैयार हो रहा है. अडानी ग्रुप का का अगला उत्तराधिकार गौतम अडानी के बेटों और भतीजों के बीच तय किया जाना है. आपको बता दें कि जीत और करण गौतम अडानी बेटे हैं, जबकि प्रणव और सागर उनके भतीजे. इन्ही चारों के बीच उत्तराधिकारी बंटेगा, जिसकी प्रक्रिया साल 2030 के पहले ही पूरी कर ली जाएगी.

क्‍यो रिटायरमेंट ले रहें गौतम अडानी?

बता दें कि ब्लूमबर्ग को दिए गए इंटरव्यू के दौरान गौतम अडानी ने कहा की हिंडेनबर्ग मामले में जिस प्रकार से उनके परिवार ने मिलकर इस संकट का मुकाबला किया और सफलतापूर्वक बाहर निकले वो बेहद ही प्रेरणादायक है. इसीलिए अब वो अडानी ग्रुप को नए पीढ़ी की लीडरशिप देने का मन बना चुके हैं.

परिवार की एकजुटता पर विशेष जोर

दुनियाभर में सबसे बड़ा कारोबार खड़ा करने वाले गौतम अडानी का स्‍वभाव अत्यंत ही सरल और भावुक हैं. इंटरव्‍यू के दौरान उन्होंने ब्लूमबर्ग से कहा की हिंडेनबर्ग संकट के दौरान व्यापार और कंपनी में जहां जहां भी कार्यशैली में करेक्शन आवश्यक था, उन्होंने कर लिया है. इस दौरान परिवार की एकजुटता और उसकी प्राथमिकता पर गौतम अडानी का विशेष जोर था.

इसे भी पढें:- इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र आईफोन के निर्यात में निकला आगे, PM Modi बोले- ‘यह वास्तव में बहुत खुशी की बात है….’

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This