साड़ी ही नहीं, बत्तख, बकरी, मछली… भी उठा ले गए लोग, जानिए हसीना के PM आवास से क्या-क्या लूटे प्रदर्शनकारी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sheikh Hasina: भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में भयंकर हचलल मची हुई है. इधर शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत पहुंची. उधर बांग्लादेश में प्रदर्शनकारी, प्रधानमंत्री आवास में भी घुसे और वहां जमकर तोड़फोड़ और लूट की. प्रदर्शनकारी शेख हसीना के पीएम आवास से महंगे सूटकेस और साड़ी ही नहीं बल्कि बत्तख, बकरी और मछली भी लूट ले गए हैं.

दरअसल, 05 अगस्त दिन सोमवार प्रदर्शन को देखते हुए और सुरक्षा कारणों से हसीना ने बांग्लादेश छोड़ दिया. शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़ने की खबर जैसे ही आई प्रदर्शनकारी सड़कों पर जश्न मनाने लगे. इस दौरान प्रदर्शनकारी ढाका स्थिति पीएम आवास में घुस गए और जमकर लूटपाट की.

क्या-क्या लूट ले गए प्रदर्शनकारी

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के कमरे को भी नहीं बख्शा और वहां भी लूटपाट की. जिसे जो सामान मिला, वह उसे उठाकर चल दिया. प्रदर्शनकारियों की भीड़ गोनो भवन से फर्नीचर, मुर्गी, बत्तख, मछली, खरगोश, बकरी और कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लेकर भाग गए. खास बात यह है कि इन प्रदर्शनकारियों को रोकने वाला कोई नहीं था. इन प्रदर्शनकारियों में कई ऐसे भी थे, जिनका विरोध के मुद्दों से कोई वास्ता नहीं था. कई प्रदर्शनकारी तो रिक्शे से पहुंचे थे और सामान लेकर फरार हो गए.

लुटने के बाद खुश दिखे प्रदर्शनकारी

प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ ने प्रधानमंत्री आवास में करीब घंटेभर लूटमार की. बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के सरकारी आवास गबाभान में लूटपाट के बीच एक युवक ने पूर्व प्रधानमंत्री के बेशकीमती मखमली गद्दे तक चुरा लिए. वहीं, एक महिला ने पूर्व प्रधानमंत्री की साड़ियों से भरा एक बैग चुरा लिया. जिसके बाद वो काफी खुश नजर आ रहे थे. यहां से भारी भीड़ कुर्सी, टेबल, सोफा, कुरान, लैंप, महंगे पंखे, फर्नीचर, आरओ प्यूरीफायर, टीवी, ट्रॉली बैग, एसी, और पौधे तक को लूट लिया. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने बंग बंधु शेख मुजीबुर्रहमान की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. जिसके कुछ देर बाद सुरक्षबल मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को बाहर खदेड़ा.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This