Sheikh Hasina: अमेरिका और ब्रिटेन ने नहीं दी शरण, जानिए भारत में कब तक रहेंगी हसीना?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. शेख हसीना इन दिनों भारत में शरण ली हुई हैं. उनकी भारत में रहने की समय सीमा और बढ़ सकती है. भारत आने के बाद उनके ब्रिटेन में शरण लेने की चर्चाएं चल रही थी. लेकिन ब्रिटेन ने उन्हें बुलाने में हिचकिचाहट के संकेत दे दिए हैं. जिसके चलते उन्हें ब्रिटेन जाना कैंसिल करना पड़ा है.

शेख हसीना ब्रिटेन के अलाव अमेरिका जाने की भी प्लानिंग कर रही थी. लेकिन अमेरिका ने उनका वीजा बर्खास्त कर दिया है. वहीं, भारत में रहने को लेकर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सदन में कहा कि हमने भारत में रहने का फैसला शेख हसीना पर छोड़ा है, ये उनको तय करना है वे कब तक यहां रहना चाहती हैं.

इन देशों में जा सकती हैं हसीना

बता दें कि शेख हसीना के बुरे दौर में भारत उनके साथ खड़ा है, इसके बावजूद वे किस देश में शरण लेंगी इस पर सवाल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि लंदन और अमेरिका के रास्ते बंद होने के चलते शेख अब दूसरे विकल्पों को तलाश रही हैं. जानकारी के मुताबिक हसीना के परिवार के सदस्य फिनलैंड में भी हैं और इसलिए वह इस यूरोपीय देश जाने पर  भी विचार कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक वह UAE, बेलारूस, कतर, सऊदी अरब सहित कई और देशों में रहने का विचार कर रही हैं.

बांग्लादेश में शेख हसीना की वापसी की मांग

ज्ञात हो कि हसीना अपने देश में विरोध प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर सोमवार को सी-130 जे सैन्य विमान से हिंडन एयरबेस पर उतरीं थी. वहीं, बांग्लादेश के प्रदर्शनों को लीड कर रहे छात्र नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर मांग रखी कि देश की नई सरकार शेख हसीना को वापस लाए और उन पर बांग्लादेश में मुकदमा चले. छात्र लीडरों का आरोप है कि एक महीने तक चले सरकार विरोधी प्रदर्शनों में लगभग 300 लोगों की मौत हुई है. इन मौतों के जिम्मेदार शेख हसीना को सजा दी जाए.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This