Bangladesh: हिंसा का शिकार हुआ एक्टर, भीड़ ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, प्रोड्यूसर पिता की भी हत्या

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh violence: बांग्‍लादेश के पूर्व पीएम शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद भी हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. बांग्‍लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है. यहां हसीना सरकार के विरोध में शुरू हुआ प्रदर्शन अब हिंदू विरोधी हिंसा में बदल चुका है. देशभर में जगह-जगह से तोड़फोड़, आगजनी और मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी बीच एक खबर सामने आ रही हैं कि इस्‍लामी कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक बांग्लादेशी एक्टर और उसके पिता की हत्या कर दी है.

घर जाते वक्त भीड़ ने किया हमला

जिस बांग्‍लादेशी अभिनेता की हत्‍या हुई है, उसका नाम शान्तो खान है. वहीं एक्‍टर के पिता का नाम सलीम खान, जो एक प्रोड्यूसर थे. साथ ही सलीम खान चांदपुर सदर उपजिला के लक्ष्मीपुर मॉडल यूनियन परिषद के अध्यक्ष थे, दंगाईयों ने उन्‍हें भी मौत के घाट उतार दिया. इसकी जानकारी बांग्ला चलचित्र ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. एक्‍टर शान्तो और उनके पिता सलीम दोपहर को जब घर जा रहे थे, इसी वक्‍त फरक्काबाद बाजार में उनका भीड़ से सामना हुआ. इस दौरान उन्होंने फायरिंग कर पहले तो खुद को बचा लिया,  लेकिन फिर भीड़ ने एक्‍टर और उनके पिता पर हमला बोल दिया. दोनों को पीट पीटकर मार डाला.

बांग्‍ला एक्‍टर शान्तो और उसके पिता की हत्‍या

भड़की भीड़ ने शान्तो खान और उनके पिता सलीम को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया. बता दें कि सलीम खान मुजीबुर रहमान पर बनी चर्चित फिल्म के प्रोड्यूसर थे. सलीम और शान्तो खान के ऊपर केस भी दर्ज है. दोनों को चांदपुर समुद्री सीमा पर पद्मा-मेघना नदीं में अवैध रेत खनन मामले में दोषी करार दिया गया था. इस मामले सलीम खान जेल भी जा चुके थे. वहीं शान्तो खान पर भ्रष्टाचार निरोधक आयोग में केस चल रहा था.

शान्तो के खिलाफ दर्ज था ये आरोप

अभिनेता शान्तो खान पर 3.25 करोड़ की अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप दर्ज था. आक्रोशित भीड़ द्वारा शान्तो और सलीम की हत्या के बाद बांग्ला फिल्म इंडस्‍ट्रीज से जुड़े लोगों में डर बैठ गया है. बांग्लादेशी फिल्मों में काम कर चुके टॉलीवुड अभिनेता जीत ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर बांग्लादेश हिंसा पर प्रतिक्रिया दी है और इस घटना को दिल को चकनाचूर कर देने वाला बताया है. बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि इस्लामी कट्टरपंथियों ने मशहूर सिंगर राहुल आनंद के घर में घुस गई. घर में दंगाईयों ने पहले तो लूटपाट की और फिर घर को आग के हवाले कर दिया. गायक का ये घर 140 साल पुराना था.

ये भी पढ़ें :- बांग्लादेश में हिंदुओं पर टारगेडेट हमले, ढाका से 205 यात्रियों को लेकर दिल्ली पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This