Paris Olympics 2024: राजकुमार पाल ने अपने बड़े भाई को लगाया फोन, कहा- ‘भईया हमने मेडल जीत लिया है’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ghazipur News: पेरिस ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य जीत लिया है. जिले के करमपुर निवासी राजकुमार पाल ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है. मैच समाप्त होने के 10 मिनट बाद ही उन्होंने अपने बड़े भाई जोखन पाल को फोन किया और कहा भईया हमने मेडल जीत लिया है. इसके बाद, राजकुमार पाल ने फोन पर ही बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया.

Paris Olympics

उधर, देश के जीतने के बाद ही राजकुमार पाल की मां मनराजी देवी टीवी के सामने से उठकर सीधे पूजा के कमरे में गईं और बहू नीलम के साथ मिलकर भगवानकी आरती की. राजकुमार के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी मां सुबह से ही ईश्वर से प्रार्थना कर रही थीं. इंडियम आर्मी की तरफ से हॉकी खेलने वाले और बड़े बेटे जोखन पाल अपनी पत्नी नीलम और बच्चों के साथ लेह से घर आ गए थे. मां अपनी बहू के साथ मैच शुरू होने के पहले ही टीवी के सामने बैठ गईं. वहीं, दूसरी ओर जोखन पाल मेघबरन स्टेडियम के प्रबंधक पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह के घर पहुंचे थे.

यहां बड़ी एलईडी स्क्रीन पर मैच का सीधा प्रसारण देखा जा रहा था. कोच से लेकर स्टेडियम के सभी खिलाड़ी मैच देख रहे थे. जोखन पाल बताते हैं कि कमेंट्रेटर से अपने भाई का नाम और शानदार प्रदर्शन की बात सुनकर गर्व महसूस हो रहा था. राजकुमार ने कॉर्नर शॉट को गोल में बदल दिया. ये मैच का निर्णायक समय था. मैच जीतने के 10 मिनट बाद ही राज कुमार ने हमेशा की तरह जोखन पाल को सबसे पहले फोन किया. स्टेडियम के प्रबंधक और पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह से भी फोन पर आशीर्वाद लिया. स्टेडियम के कोच से लेकर संचालक अनिकेत तक ने उन्हें बधाई दी.

राजकुमार के बड़े भाई ने बताया कि राजकुमार 11 अगस्त को घर आएंगे. मां उनकी इस सफलता को देख काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, मुझे पूरा भरोसा था बेटा देश का नाम रोशन करेगा. दूसरी ओर इस खुशी पर उनके घर बधाई देने लोगों का तांता लगा रहा. मेघबरन स्टेडियम के प्रबंधक ने बताया कि राज कुमार पाल और ललित उपाध्याय से उनकी फोन पर बातचीत हुई. उन्होंने देश का मान बढ़ाने वाले अपने दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्‍होंने कहा, हमलोगों को राजकुमार पाल और ललित उपाध्याय के शानदार प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा हैः

यह भी पढ़े: Pakistan News: कंगाल पाकिस्तान पर इतने बिलियन डॉलर का कर्ज? स्टेट बैंक ने जारी किया डेटा

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This