भूस्खलन से प्रभावित वायनाड जाएंगे पीएम मोदी, हवाई सर्वे के साथ पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Narendra Modi: केरल के वायनाड में हुए भूस्खलन के बाद भारी तबाही मची थी. इस आपदा में सैकड़ों की संख्या में लोगों की जान चली गई. भूस्खलन के बाद भारी मात्रा में जान माल का नुकसान हुआ है. ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायनाड दौरा करने वाले हैं. पीएम 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे और वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके अलावा वो पीड़ित परिवारों से भी मुलाकात करेंगे.

समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे. यहां वो वायनाड में भूस्खलन से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. वहीं, दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर वो भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे. यहां पीएम मोदी को राहत बचाव कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी. पीएम मोदी राहत शिविर और अस्पताल जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. यहां उन्हें घटना और राहत बचाव कार्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

वायनाड भूस्खलन का प्रभाव बहुत बड़ा है

बता दें कि पीएम मोदी के वायनाड के दौरे से पहले केरल के मंत्रिमंडलीय उप-समिति ने केंद्रीय टीम से मुलाकात की और आपदा से जूझ रहे वायनाड की मदद के लिए 2,000 करोड़ रुपये की सहायता मांगी. वहीं, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव राजीव कुमार के नेतृत्व में केंद्रीय टीम ने भूस्खलन से प्रभावित इलाकों का दौरा किया और पीड़ितों से बातचीत की. अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम ने कहा कि वायनाड भूस्खलन का प्रभाव बहुत बड़ा है और एक विस्तृत अध्ययन की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- ब्राजील में बड़ा विमान हादसा, यात्री प्लेन हुआ क्रैश; इतने लोग थे सवार

राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद

वहीं, पीएम मोदी के वायनाड के दौरे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “व्यक्तिगत रूप से भयानक त्रासदी का जायजा लेने के वास्ते वायनाड जाने के लिए धन्यवाद, मोदी जी. ये एक अच्छा फैसला है. राहुल गांधी ने आगे लिखा, “मुझे विश्वास है कि एक बार जब प्रधानमंत्री प्रत्यक्ष रूप से तबाही के स्तर को देख लेंगे, तो वह इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर देंगे”

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This