USA: ट्रंप पर भारी पड़ती दिख रही कमला हैरिस, इन राज्यों में लगातार घट रहा समर्थन

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

USA: कमला हैरिस की लोकप्रियता अमेरिका में लगातार बढ़ रही है और वह ट्रंप पर भारी पड़ती दिख रही है. ताजा सर्वे में यह बात सामने आई है कि कमला हैरिस पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कोंसिन जैसे राज्यों में भी ट्रंप पर चार पॉइंट की बढ़त बना चुकी हैं. मालूम हो कि बीते दिनों ही पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था और हमले के बाद देश में ट्रंप के पक्ष में सहानुभूति की लहर देखी गई थी. हालांकि, कमला हैरिस के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनने के बाद से ट्रंप पिछड़ते नजर आ रहे हैं.

पहले जिस सर्वे में आगे थे, वहां पिछड़े ट्रंप
न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना कॉलेज द्वारा ताजा सर्वे किया गया है. हैरानी की बात ये है कि न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना कॉलेज के पूर्व के सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप को कमला हैरिस से आगे दिखाया गया था, लेकिन अब इन तीनों राज्यों के मतदाताओं के समर्थन में बदलाव देखा गया है और यह मतदाता वर्ग अब कमला हैरिस के पाले में आते दिखाई दे रहे हैं. सर्वे करने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स ने हालांकि, मतदाताओं के रुझान में बदलाव की वजह के बारे में नहीं बताया.

कमला हैरिस की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता
जुलाई में हुए सर्वेक्षण में कमला हैरिस को 37 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया था. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप को 34 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला था. अब एक ताजा सर्वेक्षण में कमला हैरिस को 42 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया है, जबकि ट्रंप को 37 प्रतिशत लोगों का साथ मिला है. यह सर्वेक्षण 2-7 अगस्त के बीच कराया गया. सर्वेक्षण में 4 प्रतिशत लोगों ने निर्दलीय उम्मीदवार रॉबर्ट केनेडी जूनियर का समर्थन किया है. हालांकि, जुलाई में हुए सर्वेक्षण में केनेडी जूनियर को 10 प्रतिशत लोगों का समर्थन मिला था.

सकारात्मक मीडिया कवरेज में भी कमला हैरिस को फायदा मिल रहा है. साथ ही डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडन के बीच जब मुकाबला था तो उसमें बाइडन की बढ़ती उम्र को लेकर रिपब्लिकन पार्टी ने खूब मुद्दा बनाया था. अब वही बात ट्रंप पर भारी पड़ रही है, क्योंकि ट्रंप जहां 78 साल के हैं, वहीं कमला हैरिस 55 वर्ष की उम्र के साथ ट्रंप की तुलना में काफी युवा हैं.

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This