‘मेरी मां देश छोड़ने से पहले नहीं देना चाहती थी कोई भी संबोधन’, Sheikh Hasina के बेटे ने अखबार की रिपोर्ट को बताया झूठा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने देश छोड़ने से पहले या बाद में कोई बयान नहीं दिया है. उनके बेटे साजिब वाजेद जॉय ने यह दावा किया. आपको बता दें, कई समाचार पत्रों ने हाल ही में शेख हसीना के बयान को प्रकाशित किया था. इनमें बताया गया है कि देश छोड़ने से पहले बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना जनता को संबोधित करना चाहतीं थीं. वे उन प्रदर्शनकारियों के नाम संदेश देना चाहतीं थीं, जिनके वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. अब शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने इसका खंडन किया है.

शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने क्या कहा ?

सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने लिखा, ‘हाल ही में एक अखबार में मेरी मां के नाम से प्रकाशित इस्तीफे का बयान पूरी तरह से गलत है. मैंने अपनी मां से इसे लेकर पुष्टि की है. उन्होंने ढाका छोड़ने से पहले या बाद में कोई बयान नहीं दिया है.

शेख हसीना ने क्या कहा था?

शेख हसीना में भारत में अपने करीबी सहयोगियों से यह खास बातें साझा की हैं. अपने पत्र में उन्‍होंने अमेरिका पर बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन की योजना बनाने का आरोप लगाया है. शेख हसीना ने कहा, अगर उन्हें मौका मिला तो अपने संबोधन में ये बातें कहेंगीं. उनहोंने कहा कि मैंने इसलिए इस्तीफा देने का फैसला लिया. क्योंकि, मैं और लोगों को मरते हुए नहीं देखना चाहती थी. वे छात्रों की लाश पर चढ़कर सत्ता हासिल करना चाहते थे. लेकिन, मैंने इसकी इजाजत नहीं दी. इस वजह से मैंने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

उम्मीद मत छोड़िए. मैं जल्द वापस लौटूंगी

उन्‍होंने आगे कहा कि अगर मैं देश में रहती तो और भी लोगों की मौत हो सकती थी. इस वजह में मैंने देश छोड़ने का फैसला लिया. आप लोग मेरी ताकत हैं. आप लोग मुझे नहीं चाहते थे, इस वजह से मुझे देश छोड़ना पड़ा.’ अपने संदेश में शेख हसीना ने अपनी पार्टी के सहयोगियों से कहा कि आवामी लीग ने हमेशा वापसी की है. शेख हसीना ने कहा, ‘उम्मीद मत छोड़िए. मैं जल्द वापस लौटूंगी. मैं हार गई लेकिन बांग्लादेश की जनता जीत गई. वो लोग जिनके लिए मेरे पिता और मेरे परिवार के सदस्यों ने जान दे दी.

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This