Israel-Hezbollah War: उत्तरी इजराइल में हिजबुल्लाह का बड़ा हमला, इजराइली एयर डिफेंस सिस्टम नहीं कर पाया सामना

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hezbollah War: वर्तमान समय में पश्चिमी एशिया में तनाव का माहौल है. हमास और इजराइल के बीच जारी जंग में ईरान और हिजबुल्‍लाह भी कूद पड़े हैं. दरअसल, पिछले महीने बेरूत में एक  इजराइली एयर स्‍ट्राइक में हिजबुल्‍लाह कमांडर फुआद शुकर की मौत के बाद समूह ने बदला देने की ठानी है. वहीं ईरान भी हानिया के मौत का बदला लेने के लिए बेताब है.

इसी बीच हिजबुल्लाह ने इजराइली हमलों का जवाब देना शुरू कर दिया है. उत्तरी इजराइल में हिजबुल्लाह ने बड़े हमले किए हैं. इजरायल टाइम्स के अनुसार, हिजबुल्लाह ने एक साथ 10 रॉकेट दागे हैं. इस रॉकेट को इजराइली एयर डिफेंस सिस्टम नष्ट करने में नाकाम रही. हालांकि इस हमले में अभी तक किसी तरह के हताहत होने की कोई खबर नही है.

बदला ले रहा हिजबुल्लाह

हाल ही में इजराइल ने हमला करके हिजबुल्लाह के दक्षिणी लेबनान में हमास के एक मुख्‍य अधिकारी की हत्या की थी. हिजबुल्लाह के अधिकारियों ने कहा है कि यह अटैक उसी हत्या का जवाब था. इससे पहले रविवार को हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल में सफेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में मौजूद एक इजरायली बेस पर कई ड्रोन अटैक किए थे. हिजबुल्लाह ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बेस में इजराइली आपातकालीन गोदाम मौजूद है, इसीलिए यहां के सैनिकों और अधिकारियों के ठिकानों को टारगेट किया गया है.

इजरायल ने किए थे लगातार 10 हमले

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को एक इजराइल द्वारा किए गए ड्रोन हमले में सिडोन शहर के पूर्व में हमास के अधिकारी समर अल–हज की जान चली गई थी. इजराइली ड्रोन और लड़ाकू विमान ने लेबनान के सीमावर्ती इलाके में दिन में 6 गांव और कस्बों पर 10 एयर स्‍ट्राइक किए थे, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी और 18 से अधिक घर क्षतिग्रस्‍त हो गए थे. वहीं, अब हिजबुल्लाह ने इजराइल पर जवाबी कार्रवाई की करने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें :- लैंडिंग के दौरान सिंगापुर एयरलाइंस के विमान से निकलने लगा धुंआ, फिर किया गया यह काम; 276 यात्री थे सवार

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This