बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले का अमेरिका में विरोध, जो बाइडेन से की कार्रवाई की मांग

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Hindu Protest: बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा का विरोध भारत समेत दुनिया के कई देशों में देखने को मिल रहा है. बीते दिनों अमेरिका के व्हाइट हाउस में भी इस मामले को उठाया गया और बाइडेन सरकार से हिंदूओं के सुरक्षा की अपील की गई. वहीं, अब अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकी और बांग्लादेशी मूल के हिंदुओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन से कदम उठाने की मांग की है.

दरअसल, बांग्लादेश में हुए सत्ता परिवर्तन के दौरान हिंदुओं को निशाना बनाया गया है. कट्टरपंथियों द्वारा उन्हें निशाना बनाकर हमले किए गए हैं और उनके संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है. बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाकर किए गए हमलों के विरोध में अमेरिका में भी प्रदर्शन देखने को मिल रहा है.

करीब 300 से अधिक भारतीय-अमेरिकी और बांग्लादेशी मूल के हिंदू ह्यूस्टन के शुगर लैंड सिटी हॉल में इकठ्ठा हुए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति जो बाइडेन से अपील करते हुए कहा कि वो बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार को रोकने और कमजोर समुदायों की रक्षा करने के लिए तत्काल एवं निर्णायक कदम उठाएं.

मूकदर्शक ना बने बाइडेन

बांग्लादेश में हिंदू समुदायों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं में हालिया वृद्धि क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए एक गंभीर खतरा बन गई है. प्रदर्शन के आयोजकों ने बांग्लादेश में सभी धार्मिक अल्पसंख्यकों की तत्काल सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की और बाइडेन प्रशासन से आग्रह किया कि वह मानवता के खिलाफ हो रहे इन जघन्य अपराधों के दौरान मूकदर्शक ना बना रहें. प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेशी हिंदुओं को सतर्क रहने, ताजा स्थिति पर नजर रखने और किसी भी आपात स्थिति में मिलकर आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित किया.

‘बांग्लादेश में हिंदुओं को बचाओ’

‘बांग्लादेश में हिंदुओं को बचाओ’ प्रदर्शन का आयोजन ‘ग्लोबल वॉयस फॉर बांग्लादेश माइनॉरिटीज’ ने किया. यह ह्यूस्टन के प्रमुख हिंदू समूहों का प्रतिनिधित्व करने वाला प्रमुख संगठन है, जिसमें मैत्री, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ऑफ अमेरिका, हिंदूएक्शन, हिंदूपैक्ट, ह्यूस्टन दुर्गाबाड़ी सोसाइटी, इस्कॉन, ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा और कई अन्य समूह शामिल हैं.

तत्काल कार्रवाई की मांग

इस प्रदर्शन के दौरान विहिप ऑफ अमेरिका और हिंदू एक्शन का प्रतिनिधित्व करने वाले वक्ताओं में से एक अचलेश अमर ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम हिंदू समुदाय पर उनकी बहुलवादी आस्था के लिए किए गए हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हम बांग्लादेश में अपने भाइयों और बहनों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. हम बांग्लादेश सरकार से अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने और हर धर्म के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने की मांग करते हैं.’’

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This