Russia Ukraine War: रूस को बड़ा झटका, सीमा के अंदर घुसी यूक्रेनी सेना, फहराया अपने देश का झंडा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia Ukraine War: लंबे समय से चल रहे रूस-यूक्रेन जंग को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. यूक्रेन ने रूस का बड़ा झटका देते हुए उसकी सीमा के करीब 30 किलोमीटर अंदर घुसकर कार्रवाई कर रही है. इतना ही नहीं, इमारतों पर यूक्रेनी सैनिक अपने देश का झंडा भी लगा दिया हैं. इसे लेकर यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का एक बयान भी सामने आया है, जिसमें यूक्रेनी सेना के रूस में घुसने की पुष्टि की गई है.

रूस के रक्षा मंत्रालय ने जारी किया बयान

वहीं, रूसी रक्षा मंत्रालय की ओर से भी बयान जारी कर कहा गया है कि उसकी सेना ने टोलपिनो और ओब्श्ची कोलोदेज गांवों के पास यूक्रेनी सैनिकों से मुठभेड़ की है. जबकि इस खबर को लेकर यूक्रेन के अधिकारी कई दिनों से चुप्पी साधे हुए है. लेकिन रूस के अंदर यूक्रेनी सैनिकों की तस्वीरें, विडियो और रिपोर्ट सामने आने के बाद यूक्रेन की ओर से बयान जारी किया गया.

रूस में हुए इस घटना को पुतिन के लिए शर्मिंदगी वाला बताया जा रहा है, क्योंकि रूस की सेना रविवार को छठे दिन भी यूक्रेन के सैनिकों को रोक नहीं पाई. कुर्स्क ऑपरेशन के जरिए ऐसा पहली बार हुआ है, जब रूस में यूक्रेनी सेना घुसी है.

जमीन पर फेंका रूस का झंडा

वहीं, सोशल मीडिया सामने आए वीडियो में साफ साफ दिख रहा है कि यूक्रेनी सेना बल हंसते हुए रूसी क्षेत्र के गांव में जा रहें है. वहीं, एक अन्‍य वीडियों में यूक्रेनी सैनिक रूस के अंदर रूस का झंडा जमीन पर फेंक कर इमारतों पर अपने देश का झंडा फहराते हुए भी दिखाई दे रहे है.

इसे भी पढें:-हाथों में छाता…किसानों से मुलाकात… भारी बारिश में कार्यक्रम; पीएम मोदी का दिखा अलग अंदाज

Latest News

जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे शीघ्र मिलती है पाप की सजा: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, जिस जीव पर प्रभु की कृपा उतरती है, उसे...

More Articles Like This