Horoscope: समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें इन राशियों के जातक, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 14 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

14 अगस्त, दिन बुधवार को श्रावण माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. बुधवार को गणेश जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- आज का दिन परेशानियों से भरा रहेगा. कार्यस्थल पर विरोधी आपको नीचा देखा सकते हैं. व्यापार में परिश्रम के बाद भी उचित फल नहीं मिलेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. परिवार में तनाव की स्थिति रहेगी. स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 14 August 2024 Ka Panchang: बुधवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

वृषभ राशि- नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. रोजगार की तलाश पूरी होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. शासन सत्ता से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. व्यापार के सिलसिले में यात्रा के योग हैं. अपने मित्रों से कोई गुप्त बात कहने से बचें.

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में चली आ रही बाधाएं दूर होंगी. राजनीतिक क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. खेल जगत से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जा सकता है. बजट से अधिक धन खर्च करने से बचें. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

कर्क राशि- आज का दिन व्यसतता भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों से विवाद हो सकता है. मन में नकारात्मक विचार लाने से बचें. उद्योग धंधे में उन्नति के मार्ग खुलेंगे. राजनीति में आपके प्रभाव में कमी हो सकती है. करियर में मनचाही सफलता मिलेगी.

सिंह राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति होगी. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. निर्माण संबंधी कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

कन्या राशि- महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यवसाय के लिए आज का दिन श्रेष्ठ रहेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. यात्रा के दौरान अनजान लोगों से खाने पीने की चीज लेने से बचें.

तुला राशि- आज परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है. व्यापार में नई योजनाएं सफल होंगी. सरकारी नौकरी वाले जातकों को लाभ मिलेगा. समाज में मानहानि हो सकती है. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. तला-भुना खाने से बचें.

वृश्चिक राशि- कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें. व्यापार में सगे संबंधियों का सहयोग मिलेगा. वाहन सुख की प्राप्ति होगी. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है.

धनु राशि- कार्यक्षेत्र में आज कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें. व्यापार में धीमी गति से लाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग दूसरों के विवाद में न पड़ें. लव पार्टनर से कोई उपहार मिल सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

मकर राशि- साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. घर पर किसी प्रियजन के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा. प्रेम विवाह की योजना सफल होगी.

कुंभ राशि- आज का दिन लाभदायक रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. विद्यार्थियों को किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में अचानक धन लाभ के योग हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

मीन राशि- सामाजिक क्षेत्र में जान पहचान बढ़ेगी. आज नौकरी से संबंधित कोई बड़ा झटका लग सकता है. कोई नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. व्यापारियों को निराशा हाथ लग सकती है. जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी मिलेगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This