PM Modi Speech: लाल किले से गरजे पीएम मोदी, पाकिस्तान और बांग्लादेश को लेकर कही ये बात

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Speech: आज हम सभी भारतवासी 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. हर ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण इमारत आजादी के रंग में रंग चुकी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस पर संबोधित किए. इस दौरान उन्होंने देश वासियों के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. साथ ही पाकिस्तान और बांग्लादेश का भी जिक्र किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की कुछ प्रमुख बातें…

पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने अंग्रेजों के शासन काल से लेकर पाकिस्तान को भी जमकर खरीखोटी सुनाई और सख्त लहजे में आजादी के दीवानों को याद करते हुए कहा कि हमें गर्व है कि “हम उन्हीं के वंशज हैं. 40 करोड़ लोगों ने दुनिया की महान सत्ता को उखाड़ फेंका था. अगर हमारे पूर्वज जिनका खून हमारी रगों में है, आज हम 140 करोड़ हैं.” उन्होंने एयर स्ट्राइक को लेकर कहा कि जब आतंकवादी हमले करके चले जाते थे. जब देश की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है. जब सेना एयरस्ट्राइक करती है तो युवाओं का सीना गर्व से भर जाता है.

बांग्लादेश के हालात पर भी बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश में जो हुआ, उससे भारत चिंचित है. उम्मीद है वहां हालात जल्द सामान्य होंगे. बांग्लादेश में रह रहे हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो.

देश के मेडिकल कॉलेजों में बढ़ेंगी 75000 सीटें

लाल किले पर देश को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगले पांच वर्षों में, भारत के मेडिकल कॉलेजों में 75,000 नई सीटें बनाई जाएंगी. विकसित भारत 2047 भी ‘स्वस्थ भारत’ होना चाहिए और इसके लिए हमने राष्ट्रीय पोषण मिशन शुरू किया है.

5G को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री ने कहा कि हिन्दुस्तान के लगभग करीब सभी क्षेत्रों में 5G पहुंच गया है. हम 5G पर रुकने वाले नहीं हैं. हम अभी से 6G पर मिशन मोड में काम कर रहे हैं. भविष्य के साथ सेमीकंडक्टर जुड़ा हुआ है. हमने सेमीकंडक्टर मिशन पर काम शुरू किया…अब सेमीकंडक्टर का उत्पादन भी भारत में होगा. हम एंड-टू-एंड समाधान विश्व को देने का सामर्थ्य रखते हैं.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This