Independence Day 2024: लाल किले से गरजे PM मोदी, बोले यही वो देश है, जहां जब आतंकवादी…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Independence Day 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को सम्बोधित करते हुए अंग्रेजों के शासन काल से लेकर पाकिस्तान को भी जमकर खरीखोटी सुनाई और सख्त लहजे में आजादी के दीवानों को याद करते हुए कहा कि हमें गर्व है कि “हम उन्हीं के वंशज हैं. 40 करोड़ लोगों ने दुनिया की महान सत्ता को उखाड़ फेंका था. अगर हमारे पूर्वज जिनका खून हमारी रगों में है, आज हम 140 करोड़ हैं.”
पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर 40 करोड़ गुलामी की बेड़ियों को तोड़ सकते हैं, आजादी लेकर के रह सकते हैं तो 140 करोड़ मेरे नागरिक, मेरे परिवारजन अगर संकल्प लेकर चल पड़ते हैं, एक दिशा निर्धारित कर चल सकते हैं, कदम से कदम मिलाकर, कंधे से कंधा मिलाकर, तो चुनौतियां कितना ही क्यों न हो, संसाधनों के लिए जूझने की नौबत हो तो भी हम स्मृद्धि पा सकते हैं. हम 2047 तक विकसित भारत बना सकते हैं.
उन्होंने कहा, कोरोना के संकटकाल को नहीं भूला जा सकता है. यही वो देश है, जहां जब आतंकवादी हमले करके चले जाते थे. जब देश की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है. जब सेना एयरस्ट्राइक करती है तो युवाओं का सीना गर्व से भर जाता है. यही बातें हैं जो देशवासियों के मन को गर्व से भरती हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के संकटकाल को नहीं भूला जा सकता है. यहां पर लोगों को तेजी से वैक्सीन लगाई गई. यही वो देश है, जहां जब आतंकवादी हमले करके चले जाते थे. जब देश की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है. जब सेना एयरस्ट्राइक करती है तो युवाओं का सीना गर्व से भर जाता है. यही बातें हैं जो देशवासियों के मन को गर्व से भरती हैं.

जब हमें जिम्मेदारी मिली तो हमने बड़े सुधार किए- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बोलते हुए कहा कि लोगों के सपनों को पूरा नहीं किया गया. जब हमें जिम्मेदारी मिली तो हमने बड़े सुधार किए. हमने बदलाव के लिए रिफॉर्म को चुना. हम सुधार सिर्फ वाहवाही के लिए नहीं करते हैं. हम मजबूरी में नहीं, बल्कि मजबूती देने के लिए सुधार कर रहे हैं. हम राजनीति के लिए सुधार नहीं करते हैं. हमारा सिर्फ एक ही मकसद होता है और वो है नेशन फर्स्ट, यानी राष्ट्र हित सुप्रीम. मेरा भारत महान बने, इसी संकल्प को लेकर हम कदम उठाते हैं. इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि तीन करोड़ परिवारों को नल से जल मिल रहा है. जल जीवन मिशन के तहत 12 करोड़ परिवारों को नल से जल पहुंच रहा है. 15 करोड़ परिवार इस योजना का लाभ उठा रहे हैं. गरीब, दलित, पीड़ित, आदिवासी भाई-बहन इन चीजों के अभाव में जी रहे थे.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This