France: आसमान में टकराए दो राफेल फाइटर जेट, दो पायलट की मौत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

France: फ्रांस से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. पूर्वोत्तर क्षेत्र में फ्रांस के वायुसेना के दो राफेल लड़ाकू विमान आासमान में आपस में टकरा गए. इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है. फ्रांस की रक्षा मंत्री ने हादसे की पुष्टि की है. वहीं फ्रांसीसी वायुसेना ने बताया कि राफेल फाइटर जेट्स बुधवार को स्थानीय समयानुसार 12:30 बजे पूर्वोत्तर फ्रांस के आसमान में टकरा गए.

टकराने के बाद दोनों विमान जमीन पर आ गिरे. यह हादसा जर्मनी में ईंधन भरने के बाद विमानों के लौटते वक्‍त हुआ.  एक फाइटर जेट में दो पायलट थे और दूसरे में एक पायलट था. फ्रांसीसी अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में दूसरे जेट का पायलट सुरक्षित बच गया.

फ्रांस के रक्षा मंत्री ने की पुष्टि

फ्रांस के रक्षा मंत्री सेबेस्टियन लेकर्नू ने अपने एक्स अकाउंट पर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि फ्रांस के पूर्वोत्तर क्षेत्र म्यूरथ एट मोसेले में बुधवार दोपहर को 2 राफेल लड़ाकू विमान हवा में टकरा गए. दोनों फाइटर जेट के आपस में टकराने के कारणों की पता अभी नहीं चला है. अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा कोलंबे-ले-बेल्स के ऊपर आसमान में हुआ, जो पूर्वोत्तर फ्रांस का एक शहर है. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, सैन्य अधिकारियों की ओर से जल्‍द ही दुर्घटना के वजहों की रिपोर्ट पेश की जाएगी.

राष्‍ट्रपति मैक्रों ने जताया दुख

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने सोशलमीडिया मंच एक्स पर दुख जताते हुए एक पोस्ट में कहा कि मुझे इस दुखद समाचार से अवगत कराया गया कि राफेल जेट प्रशिक्षण मिशन के दौरान हवाई दुर्घटना का शिकार हो गए. इसमें दो पायलटों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें :- Pommai: इटली के प्राचीन शहर में खुदाई में सामने आया 2000 साल पुराना राज, वैज्ञानिक भी हैरान

Latest News

जम्मू कश्मीर में हुई बंपर वोटिंग तो पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत के खिलाफ उगला जहर, UN के प्रस्ताव की भी दिलायी याद

Pakistan: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. उसने जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हो...

More Articles Like This