Nigeria: यूनिवर्सिटी के वाहन पर बंदूकधारियों का हमला, 20 छात्रों को किया अगवा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Nigeria: अफ्रीकी देश नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने यूनिवर्सिटी के छात्रों के वाहनों पर घात लगाकर बड़ा हमला किया और कम से कम 20 छात्रों को अगवा कर लिया है. वहीं हमले के दौरान कई छात्र जख्‍मी भी हो गए है,‍ जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है. इस घटना से पूरे उत्तर-मध्य नाइजीरिया में दहशत का माहौल है. शुक्रवार को पुलिस ने इसकी जानकारी दी. बेन्यू राज्य पुलिस प्रवक्ता कैथरीन एनेन ने बताया कि छात्र जब मेडिकल छात्रों के एक सम्मेलन में शामिल होने के लिए दक्षिण की ओर जा रहे थे, तभी गुरुवार शाम को बेन्यू में उन पर घात लगाकर अटैक किया गया. अभी हमलावरों के समूह का पता नहीं चल सका है.

बेनुए ओटुकपो मार्ग पर हमला

बेनुए ओटुकपो मार्ग पर घात लगाए बैठे बंदूकधारियों ने हमला किया. अक्सर इस जगह पर अपहरण की घटनाएं होती रहती हैं. उत्तरी नाइजीरिया के कुछ हिस्सों में अगवा करने की इस तरह की घटनाएं आम हैं. दर्जनों सशस्त्र ग्रुप सीमित सुरक्षा व्यवस्था का फायदा उठाकर गांवों और मुख्‍य सड़कों पर हमले करते रहते हैं. अधिकतर पीड़ितों को फिरौती की रकम देने के बाद ही छोड़ा जाता है. इन हमलों के कारण कई लोगों ने सड़क मार्ग से सफर करना छोड़ दिया है.

हमलावरों का नहीं चला पता

जिन छात्रों को अगवा किया गया है, वे उत्तरी नाइजीरिया के मैदुगुरी यूनिवर्सिटी और जोस यूनिवर्सिटी के थे. वहीं इन विश्वविद्यालयों के छात्र समूहों ने हमलों की निंदा करते हुए अधिकारियों से अपहृत यात्रियों की रिहाई सुनिश्चित करने की अपील की. यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि किस समूह ने हमला किया और अगवा किए गए छात्रों को कहां ले जाया गया. वहीं पुलिस द्वारा बचाव प्रयासों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें :- जंग का अखाड़ा बनी तुर्की की संसद, खूब चले घूंसे; मारपीट में कई सांसद घायल; VIDEO

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This