Horoscope: रक्षाबंधन पर इन 5 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 19 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

19 अगस्त, दिन सोमवार को श्रावण माह की पूर्णिमा तिथि है. इसी के साथ आज रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया जाएगा. सोमवार को भगवान शिव की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. शेयर, लॉटरी में अचानक धन लाभ होगा. अनचाही यात्रा के योग हैं. भाई की ओर से कीमती उपहार मिल सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

वृषभ राशि- परिवार में खुशियां आएंगी. नौकरी में बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. कला, संगीत, नृत्य के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. पुराने मित्रों से वाद-विवाद हो सकता है. वाणी पर संयम रखें.

मिथुन राशि- रक्षाबंधन का दिन थोड़ा व्यसतता भरा रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे. विद्यार्थी अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

कर्क राशि- नौकरी में अपने अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें. समाज में प्रतिष्ठित लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है. दूसरों की बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचें. लंबी यात्रा के योग हैं.

सिंह राशि- नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है. व्यापारी वर्ग विरोधियों से सावधान रहें. किसी पुराने मुकदमे में आपकी पराजय हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि- भाग्य का साथ मिलेगा. रोजगार की तलाश पूरी होगी. भूमि-भवन खरीदारी के योग हैं. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. किसी मनचाही इच्छा की पूर्ति हो सकती है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

तुला राशि- कार्यक्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात होगी. व्यापार में उन्नति के साथ धन लाभ होगा. पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. आज अधिक धन खर्ची से बचें. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. नौकरी में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी. तला-भुना खाने से बचें.

धनु राशि- नौकरी में मनचाहा पद मिल सकता है. रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. यात्रा के दौरान कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए परिवार से दूर जाना पड़ेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर बहनें करें ये उपाय, बदल जाएगी भाई की किस्मत

मकर राशि- आज का दिन परेशानियों भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें. विरोधियों से अपनी गुप्त बातों का खुलासा न होने दें. स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

कुंभ राशि- कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर डालने से बचें. गृहस्थ जीवन में खुशियां आएंगी. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. युवा जातक गलत संगत में पड़ सकते हैं. करियर को लेकर चिंतित रहेंगे.

मीन राशि- लंबे समय से चली आ रही समस्याएं दूर होंगी. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें. व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है. शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This