इजराइल के नागरिक बस्ती पर हिजबुल्लाह का बड़ा हमला, दागे ताबड़तोड़ रॉकेट

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: सैन्‍य कमांडर फुआद शुक्र की मौत के बाद पहली बार हिजबुल्‍लाह ने इजराइल को बड़ी चोट पहुंचाई है. बुधवार को हिजबुल्‍लाह ने इजराइली बस्‍ती पर घातक हमला किया है. हमले की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इजराइल इसके जवाब में पूरे लेबनान को हिला सकता है. हिजबुल्‍लाह के इस हमले ने पुरी दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है. ईरान समर्थित चरमपंथी समूह हिजबुल्‍लाह ने काट्ज्रि़न और गोलान हाइट्स में नागरिक आबादी के पास रॉकेट बैराज से अटैक किया है. मध्य पूर्व में बढ़ रहे संघर्ष और इसके जंग में बदलने का डर सच होता दिखाई दे रहा है.

नागरिक बस्‍ती पर हमला

युद्ध शुरू होने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब हिजबुल्लाह ने नागरिक बस्ती को सीधे टारगेट किया है. हालांकि हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि उसने इजराइली सैन्‍य अड्डों को निशाना बनाकर हमला किया है. वहीं इजराइल सेना ने एक बयान में कहा कि हिजबुल्लाह ने करीब 5 रॉकेट दागे हैं जिसमें अधिकतर को आयरन डोम ने हवा में नष्ट कर दिया. कुछ रॉकेट्स से इंफ्रास्ट्रक्चर को बड़ी क्षति हुई है. इस हमले में एक नागरिक के घायल होने की भी खबर है.

हमले के बाद डर का महौल

अपने नेता फवाद शुक्र और ईरान हमास पॉलिटिकल चीफ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद हिजबुल्लाह इजराइल से बदला लेने की ठानी है. हिजबुल्लाह के इस बड़े हमले से इजराइल नागरिकों में डर का महौल पैदा हो है. हमले के शुरुआत होते ही पूरा इलाका सायरनों से गूंजने लगा. अब देखना होगा कि इजराइल इस हमले का कैसे जवाब देता है. हिजबुल्लाह द्वारा किए गए इए हमले से लग रहा है कि उसने जंग छेड़ दी है, साथ ही यमन के हूती विद्रोही और ईरान भी इस लड़ाई में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- कई राज्यों में दिखा भारत बंद का असर, पटना में पुलिस ने किया लाठी चार्ज; जानिए लेटेस्ट अपडेट

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This