अयोध्या दुष्कर्म मामला: सपा नेता की मार्केट को गिराने की तैयारी, पुलिस बल तैनात

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

अयोध्याः दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता पर प्रशासन की कार्रवाई का दौर जारी है. अब सपा नेता की मार्केट को गिराने की तैयारी पूरी कर ली गई है. किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता मोईद खान की मार्केट पर कुछ ही देर में प्रशासन का बुलडोजर चलने वाला है. करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए इस भवन का कुछ हिस्सा तालाब की भूमि में निर्मित कराया गया है, जिसे ध्वस्त किया जाएगा.

करीब दस दिन पूर्व राजस्व प्रशाशन ने इसकी नाप-जोख करने के बाद गिराने की चेतावनी देकर किराएदारों को खाली करने की नोटिस दिया था, लेकिन इसी भवन में संचालित पीएनबी बैंक न हटाए जाने से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही टलती गई. बुधवार को बैंक स्थानांतरित होने के बाद आज (गुरूवार) गिराने के लिए टीम पहुंच गई है. इससे पूर्व मोईद खान ने जिस तालाब और दलित की भूमि पर कब्जा कर बेकरी बनाया था, उसे ध्वस्त किया जा चुका है.

क्या है मामला
मालूम हो कि करीब तीन माह पूर्व सपा नेता मोईद खान और उनके नौकर राजू खान ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था. उसके बाद मोबाइल में उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करते हुए बार दुष्कर्म करते रहे. इसका खुलासा दो माह पूर्व जब हुआ, जब किशोरी के पेट में दर्द होने पर डाक्टर के पास जाने पर यह पता चला कि वह गर्भवती है. इसके बाद किशोरी की मां की तरफ से पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया था.

हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने मोईद खान की संपत्तियों का ब्यौरा जुटाना शुरु किया तो पता चला कि तमाम सरकारी जमीनों को कब्जा कर उसपर निर्माण करवाया है. उन्हीं जमीनों पर निर्मित भवनों व बेकरी को ध्वस्तीकरण के लिए नोटिस जारी हुई और अब बेकरी के बाद मार्केट को ध्वस्त किया जाएगा.

मौके पर बड़ी संख्या में तैनात है पुलिस बल
कार्रवाई में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके मद्देनजर मौके पर काफी संख्या में पीएसी के जवान, पुलिस के जवान तैनात है. ध्वस्तीकरण की कार्रवाई एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी और सीओ अयोध्या आशुतोष मिश्र सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में की जाएगी. अधिकारियों के आदेश के बाद जेसीबी की गरज शुरु हो जाएगी.

Latest News

Land for job CBI case: लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, CBI को मिली मुकदमा चलाने की अनुमति

Land for job CBI case: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें नौकरी के बदले जमीन मामले...

More Articles Like This