PM Modi Ukraine Visit: कीव पहुंचे पीएम मोदी, पहली बार किसी भारतीय पीएम का यूक्रेन दौरा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Ukraine Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिनों की पोलैंड यात्रा पूरी करने के बाद यूक्रेन पहुंचे हैं. वह ट्रेन से यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे. 1991 में सोवियत संघ से आजादी मिलने के बाद यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है. पीएम मोदी की इस यात्रा पर विश्व के तमाम देशों की नजर है, पीएम की यह एक दिवसीय यूक्रेन की यात्रा है. इससे पहले उन्होंने पोलैंड की 2 दिनों की यात्रा की थी. जहां से उन्होंने शांति का संदेश दिया था.

पहली बार कोई भारतीय पीएम पहुंचा यूक्रेन

बता दें कि इस समय यूक्रेन और रुस के बीच संघर्ष चल रहा है. इस बीच पीएम मोदी का यूक्रेन पहुंचना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इससे पहले जुलाई के महीने में पीएम मोदी ने रूस की यात्रा की थी. जहां पर उन्होंने कहा था कि किसी समस्या का हल युद्ध नहीं हो सकता है. अब वह यूक्रेन की यात्रा पर पहुंचे हैं.

जानकारी दें कि करीब 30 सालों बाद कोई भारतीय पीएम यूक्रेन की यात्रा पर पहुंचे हैं. यह यात्रा अपने आप में कई मायनों में ऐतिहासिक है. राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के निमंत्रण पर पीएम मोदी यूक्रेन की यात्रा पर पहुंचे हैं. इसके लिए वह पोलैंड से ट्रेन से यूक्रेन के लिए रवाना हुए है थोड़ी देर पहले पहुंचे. करीब 10 घंटों का सफर उन्होंने ट्रेन में पूरा किया.

लोगों में दिखा उत्साह

पीएम मोदी की यात्रा को लेकर यूक्रेन में रहने वाले भारतीयों में खास उत्साह देखने को मिल रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे भारतीय छात्र यूक्रेन के कीव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का इंतजार कर रहे हैं.

कीव में एक भारतीय छात्र ने कहा, “हम प्रधानमंत्री मोदी के यहां आने को लेकर उत्साहित हैं. भारत सरकार ऑपरेशन गंगा के समय से ही यहां भारतीय छात्रों की मदद कर रही है.” वहीं, एक अन्य छात्र ने कहा, “हम प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए बहुत उत्साहित हैं. यहां हमें उन्हें देखने और संभव हो तो उनसे बात करने का भी अवसर मिलेगा.”

यह भी पढ़ें: मलेशियाई PM ने ‘दोस्त दोस्त ना रहा’ गाना गाकर जीता भारत का दिल, वीडियो वायरल

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This