Germany: इस्लामिक स्टेट ने ली जर्मनी में चाकूबाजी की जिम्मेदारी, संदिग्ध हमलावर गिरफ्तार

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Germany: पश्चिमी जर्मनी के शहर सोलिंगेन में शुक्रवार को चाकू से हमला करने के आरोप में पुलिस ने 24 घंटे बाद 26 वर्षीय संदिग्ध को हिरासत में लिया है. दरअसल, सोलिंगेन शहर में हाल ही में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की जान चली गई थी, जबकि आठ लोग चोटिल भी हुए थें. हालांकि इससे पहले शुक्रवार को इस चाकूबाजी की जिम्‍मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली थी.

एक नाबालिग भी हिरासत में

वहीं, शनिवार को पुलिस ने बताया कि उन्होंने सोलिंगेन में शरणार्थियों के लिए एक घर पर पुलिस अभियान के तहत दूसरी गिरफ्तारी की है. हालांकि व्यक्ति या घटना से उसके संबंध के बारे में अधिक जानकारी देने से पुलिस ने साफ साफ इंकार कर दिया है. वहीं, इस मामने में पुलिस ने एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया है, जिससे लेकर उन्‍होंने बताया कि ये हमले से जुड़ा हो सकता है, लेकिन अपराधी अभी भी फरार है.

फिलिस्तीन का लेना था बदला

दरअसल, आतंकवादी समूह ने टेलीग्राम पर अपने एक बयान में हमले को अंजाम देने वाले व्यक्ति को इस्लामिक स्टेट का सिपाही बताते हुए कहा कि उसने फिलिस्तीन और अन्य स्थानों पर खास समुदाय के प्रति बदला लेने के लिए यह हमला किया. हालांकि समूह ने अपने दावे के पक्ष में कोई सबूत नहीं दिया है, जिससे स्‍पष्‍ट नहीं होता है कि हमलावर और इस्लामिक स्टेट के बीच कितना करीबी संबंध था.

पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

वहीं, आंतरिक मंत्री नैन्सी फैसर ने बताया कि हमला करने वाले आरोपी को पकड़ने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है, पुलिस दिनभर तलाशी अभियान चला रही है. फिलहाल अभी हिरासत में लिया गया नाबालिग 15 साल का है और पुलिस हमलावर से उसके संभावित संबंध की जांच कर रही है.

इसे भी पढें:-Israel: इस्राइल ने लेबनान पर किए कई हवाई हमले, 48 घंटे का आपातकाल घोषित

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This