Ukraine: रूस ने युद्ध शुरू करके कर दी बड़ी गलती.., 33वें स्वतंत्रता दिवस पर जंग को लेकर बोले जेलेंस्की

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia Ukraine War: यूक्रेन के 33वें स्‍वतंत्रता दिवस राष्‍ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर का बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि रूस का मकसद यूक्रेन को नष्ट करना था, लेकिन आज हम यूक्रेन का 33वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं और जो दुश्‍मन का युद्ध उसी के घर में वापस लौट आया है.

रूस को पता चलेगा क्‍या होता है प्रतिशोध

जेलेंस्की ने एक वीडियों जारी कर कहा है कि यह वीडियो उस सीमा क्षेत्र में रिकॉर्ड किया गया था, जहां से कीव ने अचानक रूस में घुसपैठ की थी. यूक्रेनी राष्‍टपति ने कहा कि यूक्रेन ने एक बार फिर चौंकाया और कसम खाई थी कि रूस को पता चल जाएगा कि प्रतिशोध क्या होता है. 2020 में युद्ध शुरू करके रूस ने बड़ी गलती कर दी.

लाल बटन से धमकाने वाले भी परेशान

उन्होंने कहा कि जो भी हमारी जमीन पर बुराई बोना चाहता है, उसे अपने क्षेत्र में इसका फल जरूर मिलेगा. यह कोई भविष्यवाणी नहीं है, न ही कोई घमंड है और न ही कोई बदला है, यह केवल न्याय है. जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक बीमार और बूढ़ा आदमी बताते हुए कहा कि जो सभी को लाल बटन से धमकाता रहता है, वो भी इस बार परेशान है.

यूक्रेन के बदले से मॉस्को परेशान 

जेलेंस्‍की ने कहा कि यूक्रेन के कुर्स्क आक्रमण ने मॉस्को को परेशान कर दिया है, लेकिन फिर भी पूर्वी यूक्रेन में रूस की प्रगति धीमी नहीं हुई है. उन्‍होंने कहा कि आज हम 33वें स्‍वतंत्रता दिवस का जश्‍न मना रहे है. जो हमारी जमीन को बफर जोन बनाना चाहते थे अब उन्‍हें अपने देश को बफर फेडरेशन बनने से रोकने के बारे में सोचना चाहिए. स्वतंत्रता ऐसे में ही प्रतिक्रिया करती है.

यूक्रेनी राष्‍ट्रपति ने कहा कि मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं, जो हमारे योद्धाओं और हमारे राज्य की मदद करते हैं, उन सभी का जो हमारी स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए जीते हैं और काम करते हैं.

ये भी पढ़ें:Pakistan: इस्लामाबाद में इस दिन होगा SCO बैठक का आयोजन, पाकिस्तान ने पीएम मोदी को भेजा न्योता

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This