Horoscope: मेष, मकर समेत इन राशि के जातकों के लिए परेशानी भरा रहेगा आज का दिन, जानिए राशिफल

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 27 August 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

27 अगस्त को भाद्रपद कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और मंगलवार का दिन है. मंगलवार को बजरंगबली की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- नौकरी करने वाले जातकों की कठिनाइयां बढ़ सकती है. व्यापार में उतार-चढ़ाव जैसी स्थिति रहेगी. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

वृषभ राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है. कार्यक्षेत्र में अपने शब्दों का चयन ध्यान से करें. किसी प्रिय मित्र से धोखा मिल सकता है. राजनीति में महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. शराब का सेवन कर वाहन चलाने से बचें.

मिथुन राशि- मनोबल में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में भावुक होकर निर्णय लेने से बचें. संतान के कारण सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें- 27 August 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

कर्क राशि- परिवार में खुशियां आएंगी. व्यापार में किया गया परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होगा. विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. कला, अभिनय, खेल को क्षेत्र में सम्मान मिल सकता है. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

सिंह राशि- कार्यक्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात होगी. व्यापारी वर्ग धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. परिवार संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. रोजगार की तलाश पूरी होगी. वाहन खरीदारी के योग हैं. बाहर के खान-पान से बचें.

कन्या राशि- नौकरी में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें. कोई कीमती वस्तु खरीदते समय उसकी जांच पड़ताल कर लें. अविवाहितों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. संतान सुख की प्राप्ति होगी.

तुला राशि- आज का दिन बेहतरीन रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण कमान आपको मिल सकती है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. लव पार्टनर संग यादगार पल बिताएंगे.

वृश्चिक राशि- नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. किसी अधूरे काम की पूर्ति होगी. रोजगार की तलाश के लिए परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा.

धनु राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. आजीविका के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार में पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. व्यापारी वर्ग अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. युवा जातक महिला मित्रों से सावधानी बरतें. लंबी यात्रा के योग हैं. किसी प्रियजन से वाद-विवाद हो सकता है.

कुंभ राशि- आज ससुराल पक्ष से उपहार की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको नीचा दिखाने का प्रयास करेंगे.

मीन राशि- नौकरी में अधिकारियों से तर्क वितर्क करने से बचें. जीवनसाथी की ओर से शुभ समाचार की प्राप्ति होग. विद्यार्थियों के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. यात्रा के दौरान कीमत वस्तुओं का ध्यान रखें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This