पंजाबियों को आतंकवादियों ने चुन-चुन कर मारा, पाकिस्तान में दिखा आतंक का खौफनाक रूप

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Terror Attack in Pakistan: पाकिस्तान में आतंकवादियों ने कोहराम मचाया है. आतंकियों ने पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को अलग-अलग घटनाओं को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने कम से कम 40 लोगों की हत्या कर दी है. सबसे परेशान करने वाली बात है कि बंदूकधारियों ने बसों से पंजाबी यात्रियों को उतारकर और उनके पहचान पत्र देखने के बाद उनकी हत्या की है. इस घटना पर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने दुख प्रकट किया है. पीएम शरीफ ने जिम्मेदार आतंकवादियों को कड़ी सजा देने की बात कही है.

पंजाब प्रांत में कई लोगों की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आतंकियों ने पहली घटना को अंजाम बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में दिया. यहां पर करीब 20 हथियारबंद हमलावरों ने पंजाब प्रांत में कम से कम 23 लोगों की गोली मारकर हत्या की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने यात्रियों को बसों से उतरने के लिए कहा और राष्ट्रीय पहचान पत्र देखने के बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि जिन लोगों को आतंकियों ने मारा है उनमें अधिकांश दक्षिणी पंजाब के और कुछ खैबर पख्तूनख्वा के हैं.

कलात में 11 और बोलन में 6 की हत्या

आतंकियों ने दूसरी घटना को बलूचिस्तान के कलात जिले में अंजाम दिया. बंदूकधारियों ने चार पुलिस अधिकारियों समेत 11 लोगों को मौत के घाट उतारा है. कलात बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से करीब 150 किलोमीटर दक्षिण से स्थिति है और इस इलाके में बलूच कबीलों का दबदबा रहा है. तीसरा हमला पाकिस्तान के बोलन में हुआ है जहां 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

पंजाबियों को आतंकियो ने बयाना निशाना

उल्लेखनीय है कि बलूचिस्तानी अलगाववादी नियमित रूप से पंजाब प्रांत के लोगों को अक्सर निशाना बनाते रहे हैं. इस घटना की पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने निंदा की है और कहा कि इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है उनको कड़ी सजा दी जाएगी. वहीं आतंकियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. देश में किसी भी कीमत पर आंतकवाद स्वीकार्य नहीं है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This