Maldives: मोहम्मद मुइज्जू ने विपक्ष पर लगाया अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने का प्रयास करने का आरोप

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Maldives: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने विपक्ष पर अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन सभी लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा, जो उनकी सरकार को गिराने की साजिश में शामिल थे. यह जानकारी मंगलवार को स्थानीय मीडिया ने दी. समाचार पोर्टल द एडिशन के अनुसार, बैंक ऑफ मालदीव (बीएमएल) ने रविवार को पुराने क्रेडिट कार्ड और नए डेटिब व क्रेडिट कार्ड के लिए विदेशी लेन-देन को रोक दिया गाया. साथ ही, क्रेडिट कार्ड की सीमा को 100 अमेरिकी डॉलर तक घटा दिया गया.

लेकिन, इस फैसले को कुछ ही घंटों में पलट दिया गया. बैंक ने कहा, यह कदम मालदीव के मुद्रा प्राधिकरण (एमएमए) के निर्देशों पर उठाया गया. सोमवार की रात मुइज्जू ने पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) की बैठक में कहा कि जैसे ही उन्होंने इस स्थिति के बारे में सुना तो उन्होंने और उनके मंत्रियों ने इसका समाधान ढूंढने का प्रयास किया. मुइज्जू ने कहा कि बैंक का यह फैसला उनके सुझाव के खिलाफ था.

मुइज्जू ने कहा, कई लोगों ने सवाल उठाया कि एक ऐसे बैंक जिसमें सरकार बहुमत हो, उसने सरकार की सलाह के खिलाफ ऐसा फैसला क्यों लिया. हालांकि, ज्यादातर लोगों को पता नहीं है अभी बीएमएल के निदेशकों के बोर्ड में सरकार का बहुमत नहीं है. बता दें कि मुइज्जू को चीन समर्थक नेता माना जाता है. पिछले साल नवंबर में उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी. ‘

Latest News

PM Modi USA Visit: क्वाड समिट में पीएम मोदी करेंगे इन अहम मुद्दों पर चर्चा, विदेश मंत्रालय ने बताया पूरा कार्यक्रम

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं. पीएम...

More Articles Like This