Israel Attack on West Bank: गाजा के बाद वेस्ट बैंक पर इजराइल ने किया बड़ा हमला, कई फिलिस्तीनियों की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Attack on West Bank: इजरायल ने गाजा के बाद अब वेस्ट बैंक पर बड़ा धावा बोला है. इजराइल द्वारा वेस्ट बैंक में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू हो गया है. वेस्ट बैंक और गाजा में इजरायल के हमले में कुल 18 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. इजरायली सेना के टैंक और बख्तरबंद वाहन वेस्ट बैंक की सड़कों पर दौड़ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, उत्तरी वेस्ट बैंक में बड़े पैमाने पर इजरायली सैन्य अभियान के दौरान नौ फिलिस्तीनी मारे गए हैं. वहीं, सेंट्रल गाजा में विस्थापित लोगों के एक स्कूल के पास इजरायली हवाई हमले में कम से कम आठ फिलिस्तीनी मारे गए. फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि अभियान में वेस्ट बैंक के जेनिन, टुबास और तुलकरम शहरों के साथ-साथ कई कैंप को निशाना बनाया गया, जिससे स्थानीय बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा.

हेलीकॉप्टर और बुलडोजर का इस्तेमाल

सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, इजराइल सेना के इस अभियान में बुलडोजर, हेलीकॉप्टर और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया, साथ ही इजरायली बलों ने तीनों शहरों जेनिन, टुबास और तुलकरम की घेराबंदी कर दी. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “दक्षिणी जेनिन में एक वाहन पर इजरायली ड्रोन हमले में तीन युवकों की मौत हो गई.”

इस बीच, इजरायली सेना की जेनिन में ही स्थानीय लोगों के साथ झड़प हुई, जिसमें सेना की गोलियों से दो युवकों की मौत हो गई. मरने वाले युवक 25 वर्षीय क़स्साम जबरीन और 39 वर्षीय असिम दबया हैं. फिलिस्तीनी प्राधिकरण में जेनिन के गवर्नर कमाल अबू अल-रब ने कहा कि इजरायली सेना ने अस्पतालों पर धावा बोलने और शहर में चिकित्सा संस्थानों की घेराबंदी करने की धमकी दी है.

इसके अलावा, पीआरसीएस ने कहा कि तुबास के दक्षिण में फरा शरणार्थी शिविर पर इजरायली ड्रोन द्वारा किए गए बम विस्फोट में चार युवक मारे गए. चिकित्सा सूत्रों के अनुसार, मृतकों की पहचान 13 वर्षीय मोराद, 17 वर्षीय मोहम्मद जयसा, 22 वर्षीय इब्राहिम घनीमी और 23 वर्षीय अहमद नबरीसी के रूप में हुई है.

तुलकरम में, फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी को बताया कि इजरायली सेना ने शहर पर धावा बोला और नूर शम्स शिविर के आसपास के जंगलों और खेतों में सेना और स्नाइपर टीमों को तैनात किया. बुधवार को, इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ), इजरायल सिक्योरिटी अथॉरिटी और इजरायली पुलिस ने एक संयुक्त बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि इजरायली सुरक्षा बलों ने तीन शहरों में “आतंकवाद विरोधी” अभियान चलाया है, जिसमें जेनिन और तुलकरम में पांच “सशस्त्र आतंकवादियों” और फ़ारा शरणार्थी शिविर में चार को मार गिराया गया.

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बुधवार को सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि एक इजरायली युद्धक विमान ने डेर अल-बलाह शहर के पूर्व में अल-मनफालौटी स्कूल के आसपास मिसाइल से बमबारी की. इस बीच, इजरायल रक्षा बलों ने एक बयान में कहा कि इजरायली सेना ने नेत्ज़ारिम कॉरिडोर में दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है और सैकड़ों बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया गया है.

(Input-IANS)

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This