पेंटागन में बोले अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन- ‘यूक्रेन की लड़ते रहने की क्षमता पुतिन की आक्रामकता पर काबू पाने में करेगी मदद’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को दो साल से अधिक समय हो चुका है. फिलहाल, दोनों देशों के बीच जारी यह जंग अभी थमता नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में कीव का लगातार साथ दे रहे अमेरिका ने एक बार फिर अपने समर्थन की पुष्टि की है. विदेश रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन III का कहना है कि यूक्रेन की खड़े रहने की क्षमता से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आक्रामकता और अत्याचार पर काबू पाया जा सकेगा. बता दें कि यह बयान उन्‍होंने उस वक्‍त दिया, जब उन्होंने आज पेंटागन में यूक्रेन के रक्षा मंत्री रुस्तम उमेरोव से मुलाकात की.

पेंटागन  ने रूस के हमले की निंदा की

लॉयड जे ऑस्टिन  ने पेंटागन  में इस सप्ताह की शुरुआत में यूक्रेन के महत्वपूर्ण नागरिक बुनियादी ढांचे पर रूस के हमले की निंदा की. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, अमेरिका यूक्रेन को अपनी आत्मरक्षा में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण क्षमताएं देने में सहयोगियों और साझेदारों का नेतृत्व करना जारी रखेगा.

नागरिकों को निशाना बनाना कभी स्वीकार्य नहीं

लॉयड जे ऑस्टिन ने आगे कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि नागरिकों को निशाना बनाना कभी स्वीकार्य नहीं किया जा सकता है. यूक्रेन की खड़े रहने की क्षमता पुतिन की आक्रामकता और अत्याचारों पर काबू पाने में मदद करेगा. अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा,  यूक्रेनी सेना लगातार दृढ़ बनी हुई है. वे क्रेमलिन के हमले को रोकना और रूसी सेना को बड़ा नुकसान पहुंचाना जारी रखे हुए है. इसलिए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि संयुक्त राज्य अमेरिका स्वतंत्र और संप्रभु यूक्रेन के लिए अपने समर्थन में कोई कमी नहीं करेगा.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This