US Election 2024: कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को घेरा, बोलीं- ‘उनका नेशनल सेमेट्री जाना केवल राजनीतिक स्टंट…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Election 2024: अमेरिका में राष्‍ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव के चलते हलचल बढ़ गई है, देश में 5 नवंबर को चुनाव होना हैं, जिसके चलते डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच जुबानी जंग जारी है. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेशनल सेमेट्री जाने पर मौजूदा उप-राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने हमला बोला है. हैरिस ने कहा, सैनिकों की कब्र पर राजनीति के लिए जगह नहीं है् उनका नेशनल सेमेट्री जाना केवल राजनीतिक स्टंट है.

यह भी पढ़े: September 2024 Festival List: सितंबर का महीना शुरू, देखिए इस माह पड़ने वाले व्रत-त्यौहारों की पूरी लिस्ट

दरअसल, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में अपने चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रीय कब्रिस्तान में 2021 में अफगानिस्तान में मारे गए अमेरिकी सैनिकों के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में भाग लिया था. सोशल मीडिया पर डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम ने इसका एक वीडियो शेयर किया था. वीडियो में डोनाल्‍ड ट्रंप को सैनिकों की कब्र के पास से गुजरते हुए दिखाया गया था. इस दौरान उन्होंने जो बाइडन की आलोचना भी की थी. बताया जाता है कि डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम के दो सदस्यों का कब्रिस्तान के एक अधिकारी के साथ विवाद भी हुआ.

यह भी पढ़े: Donald Trump ने Kamala Harris पर एक बार फिर बोला हमला, जानिए क्या कहा…

इसके बाद, अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर लिखा, कब्रिस्तान में राजनीति के लिए जगह नहीं है. मुझे भी उप-राष्ट्रपति के तौर पर कई बार आर्लिंगटन राष्ट्रीय कब्रिस्तान का दौरा करने का मौका मिला. उन्होंने आगे लिखा, यह एक ऐसी जगह है, जहां हम अमेरिकी नायकों का सम्मान करने आते हैं. डोनाल्ड ट्रंप की टीम यहां पर वीडियो फिल्मा रही थी. इसे लेकर उनकी टीम को कब्रिस्तान के कर्मचारियों से विवाद हुआ था. पूर्व राष्ट्रपति ने राजनीतिक स्टंट के लिए पवित्र भूमि का अनादर किया.

यह भी पढ़े: Shamli Crime: गोली मारकर होटल मालिक की हत्या, निकले थे मॉर्निंग वॉक पर

कमला हैरिस ने ट्रंप के सैनिकों के अपमान के इतिहास का जिक्र करते हुए लिखा, ट्रंप पहले भी कई बार सैनिकों का अपमान कर चुके हैं. उन्होंने समाज और देश की सेवा करने वालों को गिरा और हारा हुआ कहकर कई बार उनका अपमान किया है. उन्‍होंने आगे लिखा, यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे अपनी सेवा के अलावा कुछ और नजर नहीं आता. हैरिस ने यह भी लिखा, अमेरिका के लोग चाहते हैं कि दिग्गजों, सैन्य परिवारों, सेवा सदस्यों को सम्मानित किया जाए. उनको सर्वोच्च सम्मान के साथ कृतज्ञता भी अर्पित करनी चाहिए. मगर, जो व्यक्ति ऐसा नहीं कर सकता उसे कभी भी अमेरिका के राष्ट्रपति की मुहर के बारे में सोचना ही नहीं चाहिए.

यह भी पढ़े: UP: CM योगी ने चलाया चाबुक, 8 मंडलों के 28 चकबंकी अधिकारियों पर गिरी गाज, 3 निलंबित

Latest News

US:सीक्रेट सर्विस जांच का सामना कर रहे Elon Musk, हो सकती है 5 साल की सजा! जो बाइडेन और कमला हैरिस से जुड़ा है...

US: टेस्ला के प्रमुख और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है....

More Articles Like This