Israel Hamas War: हमास ने इजराइल को दी नई धमकी, …ताबूतों में वापस लौटेंगे बंधक; नेतन्याहू ने मांगी माफी!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: हमास इजराइल का जंग कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, गाजा में 6 और बंधकों की मौत के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बंधक डील करने का दबाव बढ़ता जा रहा है. हालांकि, नेतन्याहू का यह डील फीका पड़ता नजर आ रहा है. क्योंकि, हमास के मिलिट्री विंग कस्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबेदा ने इजराइल को नई धमकी दी है. उबैदा ने कहा है कि इजराइल सेना ने अगर अपनी रेड नहीं रोकी तो बंधक ताबूतों में इजराइल जाएंगे.

जानिए क्या बोले नेतन्याहू

दरअसल, बेंजामिन नेतन्याहू पर बंधकों की रिहाई को लेकर दबाव बढ़ने के बाद उन्होंने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो संदेश में कहा “वे डील के लिए काम कर रहे हैं”, लेकिन इजराइल सेना वेस्ट बैंक और गाजा में अपने ऑपरेशन जारी रखे हुए है. इजराइल सेना द्वारा जारी इस कार्रवाई से हमास भड़का हुआ है और वो बंधकों को लेकर कोई भी डील करने को राजी नहीं हो रहा है.

हमास के मिलिट्री विंग कस्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबेदा ने इजराइल को धमकी देते हुए कहा कि अगर इजराइल सेना ने ऐसे ही अपना आक्रमण जारी रखा, तो बंधकों की जिंदा वापसी मुश्किल है. साथ ही उन्होंने बताया कि बंधकों की सुरक्षा करने वालें लड़ाकों को नए निर्देश दे दिए गए है.

तबूतों में जाएंगे बंधक

ज्ञात हो कि हाल ही में इजराइल के 6 बंधकों के शव बरामद हुए हैं. वहीं, अब हमास के मिलिट्री विंग कस्साम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबेदा ने कहा कि नेतन्याहू के डील की बजाय सैन्य दबाव बनाकर बंधकों को रिहा कराने पर जोर देने का मतलब है कि वे (बंदी) ताबूतों में अपने परिवारों के पास वापस चले जाएंगे. उबैदा ने नेतन्याहू और इजराइल सेना को बंधकों की मौत के लिए पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है. वहीं नेतन्याहू ने अपने बयान में कहा, “हमास को बंधकों की मौत की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.”

नेतन्याहू ने मांगी माफी

बंदियों की मौत पर इजराइल में विरोध प्रदर्शन जारी है और गुस्साएं प्रदर्शनकारी नेतन्याहू के नाम आगे हत्यारा-हत्यारा भी चिल्लाते नजर आए. वहीं, इसके बाद नेतन्याहू ने सोमवार को एक मीडिया कांफ्रेंस में कहा, “मैं उन्हें जिंदा वापस न ला पाने के लिए आपसे माफी मांगता हूं, हम डील के करीब थे, लेकिन हम कामयाब नहीं हुए, हमास को इसके लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.”

हमास के वरिष्ठ अधिकारी इज़्ज़त अल-रिश्क ने कहा कि छह बंदियों की मौत इज़राइली हवाई हमलों में हुई है. अल रिश्क ने उन आरोपों को नकार दिया जिसमें कहा गया है कि बंधकों की सुरक्षा में तैनात हमास फाइटर ने इजराइली रेड के बाद बंधकों को मार दिया. जबकि अबू उबैदा के बयान में इन आरोपों को खारिज नहीं किया गया है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This