Aaj Ka Rashifal: आज इन जातकों को बरतनी होगी सावधानी! जानिए गुरुवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 05 September 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमें दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन है.

05 सितंबर को भाद्रपद शुक्ल पक्ष की उदया तिथि द्वितीया और गुरुवार का दिन है. गुरुवार को विष्णु जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आज का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, जानिए मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का राशिफल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में नए लोगों से जान पहचान बढ़ेगी. विद्यार्थियों का अध्ययन में मन लगेगा. परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. लंबी यात्रा के योग हैं. आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें. स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी.

वृषभ राशि- किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग हैं. व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित करेंगे. जीवनसाथी की ओर से कीमती उपहार मिल सकता है.

मिथुन राशि- दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. समाज में मान-सम्मान पाएंगे. संतान के भविष्य को लेकर मानसिक तनाव का अनुभव हो सकता है.

कर्क राशि- कार्यक्षेत्र में किसी से वाद विवाद हो सकता है. नया कार्य आरंभ करने के लिए दिन शुभ है. हवाई यात्रा के योग हैं. राजनीति में विरोधी षडयंत्र रचकर आपको अपमानित कर सकते हैं. वाहन खरीदने की योजना सफल होगी.

सिंह राशि- आज महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. परिवार के किसी प्रियजन से अप्रिय समाचार मिल सकता है. आय में वृद्धि होगी. प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. वाणी पर संयम रखें. मित्रों संग धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कन्या राशि- रोजी रोजगार की तलाश के लिए भटकना पड़ सकता है. करियर में उच्च सफलता मिलेगी. अनचाही यात्रा के योग हैं. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है. अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें.

तुला राशि- नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. विदेश जाने की इच्छा की पूर्ति होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. प्रेम विवाह की योजना में विघ्न आ सकता है. व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. खान-पान पर ध्यान दें.

वृश्चिक राशि- आज अपने विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे. भूमि संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. भावुक होकर कोई निर्णय लेने से बचें.

धनु राशि- आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. व्यापारी अपनी योजनाओं को उजागर करने से बचें. परिवार में किसी  अतिथि के आगमन से प्रसन्न रहेंगे. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. शेयर, लॉटरी आदि में धन प्राप्त हो सकता है.

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में किसी के बहकावे में आने से बचें. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. समाज में मान-प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. युवा जातक प्रेम प्रसंग में पड़ सकते हैं. बाहर के खानपान से परहेज करें.

कुंभ राशि- नौकरी में मनचाहे स्थान पर तैनाती मिलेगी. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों से सकारात्मक व्यवहार बनाएं. आय के नए स्त्रोत मिलेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता में परिश्रम का उचित फल मिलेगा. शराब पीकर वाहन चलाने से बचें.

मीन राशि- आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. मन में हताशा की भावना न आने दें. पुराने मित्रों से अकारण वाद-विवाद हो सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. विरोधियों को अपनी कमजोरी बताने से बचें.

Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.