Canada Pm Justin Trudeau: कनाडाई पीएम को लगा बड़ा झटका, खालिस्तान समर्थक एनडीपी ने सरकार से वापस लिया समर्थन

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Big Shock to Canada PM Justin Trudeau: खालिस्तानी समर्थक एनडीपी पार्टी ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को बड़ा झटका दिया है. एनडीपी नेता जगमीत सिंह ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल सरकार के साथ किए गए समझौते को समाप्त करने का फैसला लिया है.

दरअसल, एनडीपी पार्टी ने बुधवार दोपहर सोशल मीडिया पर एक वीडियो में यह घोषणा की है. इसमें बताया गया कि वह जस्टिन ट्रूडो ने बार-बार साबित कर दिया है कि वह हमेशा कॉर्पोरेट लालच के आगे झुकेंगे. उन्होंने लोगों को निराश किया है. वे कनाडाई लोगों से एक और मौका पाने के लायक नहीं हैं. इसलिए एनडीपी ने सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का फैसला लिया है.

2 सप्ताह से चल रही समझौता खत्म करने की योजना

एनडीपी के एक प्रवक्ता ने सीबीसी न्यूज को बताया कि समझौते को समाप्त करने की योजना पर पिछले 2 सप्ताह से काम चल रहा था. उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी ने लिबरल सरकार को अपने निर्णय के बारे में तब तक सूचित नहीं किया, जब तक वीडियो ऑनलाइन लाइव नहीं हो गया. एक वरिष्ठ सरकारी सूत्र ने सीबीसी न्यूज को बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय को दोपहर 12:47 बजे जानकारी दी गई. जगमीत सिंह ने दोपहर 12:55 बजे सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया. मार्च 2022 में दोनों दलों के बीच हुए विश्वास और आपूर्ति समझौते ने एनडीपी को लिबरल सरकार का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध किया. यह समझौता जिसने अल्पसंख्यक लिबरल सरकार का अस्तित्व सुनिश्चित किया, संघीय स्तर पर 2 दलों के बीच पहला औपचारिक समझौता था.

पीएम जस्टिन ट्रूडो ने दिया जवाब

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया जारी की है. उन्होंने कहा कि एनडीपी राजनीति पर ध्यान देने के बजाय इस बात पर ध्यान केंद्रित रखे कि हम कनाडावासियों के लिए क्या कर सकते हैं, जैसा कि हमने पिछले वर्षों में किया है. ट्रूडो ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगला चुनाव जून से पहले नहीं होने वाले हैं, ताकि उनकी सरकार को फार्माकेयर, दंत चिकित्सा और स्कूल कार्यक्रमों पर काम करने का समय मिल सके. वहीं, गवर्नमेंट हाउस की नेता करीना गोल्ड ने पिछले सप्ताह ही कहा था कि यह समझौता जून तक चलेगा, लेकिन सिंह का निर्णय आश्चर्य करने वाला है. उन्होंने कहा कि इस बात के कोई संकेत नहीं थे कि एनडीपी ऐसा करने जा रही है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This