180 यात्रियों की क्षमता वाला एयरबस ए320 विमान, लखनऊ और कुआलालंपुर के बीच सप्ताह में तीन बार होगा संचालित

Must Read
Lucknow: अदाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (एएएचएल) द्वारा प्रबंधित चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (सीसीएसआईए), जो वैश्विक रूप से विविधीकृत अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज की एक सहायक कंपनी है, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए 13 सितंबर से मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर (केयूएल) के लिए एक और अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान की शुरुआत करेगा। उड़ान का संचालन एयर एशिया समूह की सहयोगी कंपनी एयर एशिया बरहाद द्वारा किया जाएगा।
यह उड़ान सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को निम्नलिखित समय-सारिणी के साथ संचालित होगी:
KUL (19:10) – LKO (21:25)
LKO (22:00) – KUL (05:25)
यह लखनऊ से संचालित होने वाला एयर एशिया का दूसरा सहबद्ध मार्ग होगा। दिसंबर 2022 में, थाई एयर एशिया ने लखनऊ और बैंकॉक के डॉन मुआंग अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच उड़ान का उद्घाटन किया था। लखनऊ हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा, “कुआलालंपुर के लिए नई अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान उत्तर प्रदेश की राजधानी से दक्षिण एशिया की यात्रा करने वाले यात्रियों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने में मदद करेगा। इस मार्ग की शुरुआत के साथ, लखनऊ हवाई अड्डा अब क्षेत्र के लोगों को लखनऊ से 10 अन्तर्राष्ट्रीय गंतव्यों तक सीधे यात्रा करने में सक्षम बनाएगा।”
हाल ही में, लखनऊ हवाई अड्डे ने एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा रास अल खैमाह, दम्मम और मस्कट के लिए अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें और ओमान के राष्ट्रीय वाहक – ओमान एयर द्वारा संचालित मस्कट के लिए अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू की थी। 2023-24 में लखनऊ से दुबई, मस्कट और रियाद शीर्ष तीन अन्तर्राष्ट्रीय गंतव्य थे। औसतन, हर दिन लगभग 18,500 घरेलू और अन्तर्राष्ट्रीय यात्री सीसीएसआई हवाई अड्डे के नए टर्मिनल 3 से यात्रा करते हैं। हवाई अड्डा प्रतिदिन औसतन 135 घरेलू और अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों का प्रबंधन करता है।
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This